September 27, 2024

वाराणसी टेंट सिटी की बुकिंग ऑफलाइन भी, जानें कब से करें और कितना है किराया

0

 वाराणसी 

वाराणसी में गंगा पार बने टेंट सिटी की बुकिंग 15 जनवरी से होगी। ऑनलाइन के अलावा आफलाइन बुकिंग के लिए वीडीए नमो घाट और रविदास पार्क में शुल्क काउंटर बनवाएगा। टेंट सिटी में गंगा दर्शन विला, प्रीमियम टेंट, सुपर डीलक्स टेंट, डीलक्स टेंट से पर्यटक गंगा किनारे काशी का नजारा ले सकेंगे। इसके लिए एक दिन का न्यूनतम किराया पांच हजार और अधिकतम किराया 20 हजार रुपए है। टेंट में फाइव स्टार होटलों सरीखी लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी।

वीडीए प्रशासन निगम से बातचीत कर अस्सी घाट और दशाश्वमेध घाट पर भी बुकिंग काउंटर की व्यवस्था करेगा। जिससे ऑफलाइन टिकट भी बुक करा सकेंगे। वीडीए उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि 15 जनवरी से बुकिंग शुरू हो जाएगी। नमो घाट और रविदास पार्क में टिकट काउंटर बनाया जाएगा। इन दरों पर टेंट में होगी बुकिंग गंगा दर्शन विला के लिए एक पर्यटक को 15 और 20 हजार रुपए प्रतिदिन शुल्क देना होगा। प्रीमियम टेंट के लिए 9 व 14 हजार रुपए प्रतिदिन, सुपर डीलक्स टेंट के लिए 7 और 12 हजार रुपए लगेंगे। इसी तरह डीलक्स टेंट के लिए पांच और 10 हजार रुपए प्रति पर्यटक खर्च करने होंगे।
 
ऑनलाइन बुकिंग
वाराणसी में गंगापार में अस्सी घाट के सामने निर्माणाधीन टेंट सिटी में कॉटेज के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। तीन श्रेणियों में बने टेंट सिटी में पांच हजार से 50 हजार रुपये पैकेज का वीआईपी कॉटेज होगा। टेंट की बुकिंग केवल वेबसाइट से होगी। करीब 30 एकड़ में प्रस्तावित टेंट सिटी में तीन प्रकार के कॉटेज डीलक्स, प्रीमियम व गंगा दर्शनम् विला हैं।

पैकेज में गंगा आरती और बोट से गंगा दर्शन पैकेज में खाने-पीने के साथ ही गंगा आरती, काशी विश्वनाथ मंदिर में वीआईपी दर्शन, लाइव म्यूजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम और नाव से गंगा दर्शन भी कराएंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *