September 27, 2024

 योगी सरकार कोरोना को लेकर सख्त, पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य, कर्नाटक में भी सख्ती

0

लखनऊ

चीन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से हो रहे नुकसान को देखते हुए केंद्र सरकार भी अलर्ट हो गई है और एहतियात के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और कोरोना के नए संकट से बचने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर विचार करेंगे। मांडविया ने भारत की तैयारियों पर गुरुवार को राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया था। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए मास्क अनिवार्य

लखनऊ PGI के निदेशक ने PGI में मरीजों, तीमारदारों को मास्क होने पर ही एंट्री के निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों और सफाई कर्मियों के लिए भी मास्क अनिवार्य किए गए हैं।अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से बृहस्पतिवार को जोनल एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज और डीआईजी और एसएसपी के नाम दिशा-निर्देश जारी किया गया है। जिसमें पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही शत.प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। जो लोग बूस्टर डोज नहीं लगवाये हैं, उन्हें तत्काल टीका लगवाने के लिए कहा गया है।

पुलिस कमिश्नरेट और जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की जांच कराते हुए उसे तत्काल क्रियाशील करने और नए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों का चिन्हीकरण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती करने और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को कहा गया है।

कर्नाटक, केरल और बंगाल में भी अलर्ट

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा राज्य में सभी के लिए मास्क लगाना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं मुंबई के मुंबा देवी मंदिर प्रबंधन ने भक्तों से अपील की है कि वे मंदिर में दर्शन के दौरान मास्क लगाने के आदेश का पालन करें।

 चीन के श्मशानों में लंबी लाइन, कोरोना से हाहाकार

चीन में कोरोना से हाल बेहाल है। चीनी मीडिया रिपोर्ट्स में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। चीन में अस्पतालों में संक्रमण फैलने की दर काफी तेजी से बढ़ रही है। मरने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है और चीन में शमशान में काफी लंबी कतार देखी जा रही है। Guabcha.com समेत तमाम चीनी मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में दवाओं की भी कमी होने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *