September 25, 2024

आम आदमी पार्टी को झटका, अंबाला जिला परिषद अध्यक्ष पद चुनाव से पहले AAP प्रत्याशी मक्खन सिंह लबाना हिरासत में ल

0

  नई दिल्ली 

हरियाणा में अंबाला जिला परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव से एक दिन पहले, पुलिस ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मक्खन सिंह लबाना (Makkhan Singh Lobana) को लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने की गतिविधि में संलिप्त रहने के आरोप में हिरासत में ले लिया। 'आप' ने पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित कदम करार दिया है।

मक्खन सिंह लबाना अंबाला जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए 'आप' के उम्मीदवार हैं और वह जिला परिषद के कुछ विपक्षी सदस्यों का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हैं। लबाना कुछ महीने पहले भाजपा छोड़ने के बाद 'आप' में शामिल हुए थे। पिछले महीने, उन्होंने 'आप' के टिकट पर जिला परिषद चुनाव लड़ा और जिला परिषद के वार्ड नंबर 9 से जीत हासिल की थी।

जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और 'आप' के बीच करीबी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस पद के लिए चुनाव रविवार को होगा। अंबाला जिला परिषद में कुल 20 सदस्य हैं। भाजपा और 'आप', दोनों ही अधिकांश सदस्यों के समर्थन का दावा कर रही है। उत्तरी क्षेत्र के लिए 'आप' की संयोजक चित्रा सरवारा ने मक्खन सिंह लबाना की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि यह राजनीति से प्रेरित कदम है और पुलिस की शक्तियों का दुरुपयोग है।

पुलिस की एक टीम शनिवार सुबह यहां अंबाला शहर में 'आप' नेता के घर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया। चित्रा सरवारा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर में एक विरोध मार्च निकाला और बाद में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। सरवारा ने दावा किया कि अंबाला जिला परिषद के 20 सदस्यीय सदन में हुए चुनाव में भाजपा को केवल दो सीट पर जीत मिली है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जिला परिषद चुनावों में अपनी हार के बाद डरी हुई है और अब वह विपक्षी सदस्यों का मनोबल गिराने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।

मक्खन सिंह लबाना की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक एक दिन पहले एक निर्वाचित सदस्य को गिरफ्तार करना लोकतंत्र की हत्या है। सरवारा ने कहा कि लबाना को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ 'आप' अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि पार्टी की याचिका पर कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने तक अध्यक्ष पद का चुनाव टाल दिया जाए।

अंबाला के पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि लबाना की कथित संलिप्तता लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने के मामले में पाई गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो व्यक्तियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और जांच की जा रही है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *