September 25, 2024

लेखपाल की मदद से जिंदा को मरा दिखा दिया, दूसरे के नाम करा दी वरासत

0

लखनऊ
लखनऊ के मलिहाबाद में लेखपाल की मदद से कुछ लोगों ने जीवित महिला को मृत दिखाकर अपने नाम जमीन लिखवा ली। करोड़ों रुपये की जमीन का रकबा 1.3 हेक्टेयर से अधिक है। महिला और उसके परिवारीजन अपनी जमीन वापस पाने के लिए तहसील के चक्कर काट रहे हैं। 

मलिहाबाद के हरिहरपुर निवासी मो. आरिफ की माता का नाम जैबुन्निशां हैं। आरोप है कि कुछ लोगों और राजस्वकर्मियों की मिलीभगत से जैबुन्निशां को कागजों में मृत दिखा दिया। साथ ही कुछ लोगों के नाम वरासत कर दी। जिस जैबुन्निशां की मौत हुई है वह दूसरे गांव की हैं। उनके पति का नाम शफीक है जिनके बेटों के नाम वरासत हरिहरपुर में कर दी गई। खतौनी में दर्ज कर दिया गया। वहीं, उनकी माता जीवित हैं। उनके पिता का नाम अब्दुल सत्तार है। तहसील में कई चक्कर काटने के बाद भी उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई।

लेखपाल संदेह के घेरे में, डीएम ने तलब किया
पूरा मामला तब सामने आया जब पीड़ित परिवार रोते हुए डीएम सूर्य पाल गंगवार के सामने पहुंचा। अपनी गवाही में सभी कागजात मेज पर उनके सामने रख दिए। जनता दर्शन में काफी भीड़ होने के बावजूद डीएम ने एक एक कागज देखा। इसके बाद एसडीएम मलिहाबाद को फोन कर तत्काल लेखपाल को तलब करने का निर्देश दिया। डीएम ने कार्रवाई का भी निर्देश दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *