September 24, 2024

किशोरी की मौत पर बवाल, श्मशान घाट से शव उठा लाए घरवाले, मकान मालिक पर दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप

0

गोरखपुर
 गोरखपुर शहर के धर्मशाला बाजार क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रहने वाले सफाईकर्मी की बेटी का शव फंदे से लटका मिला। मकान मालिक ने सूचना गोरखनाथ थाना पुलिस को दी। घटना के समय किशोरी घर पर अकेली थी, उसके मां-बाप एक दिन पहले कुशीनगर जिले में स्थित अपने पैतृक गांव गए थे। मकान मालिक पर ब्लैकमेल करने व दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगा रहे स्वजन मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर देर रात तक हंगामा करते रहे। पुलिस पर जबरन दाह संस्कार कराने का आरोप लगाते हुए श्मशान घाट से शव कमरे पर उठा लाए, जिसके बाद मोहल्ले के लोग भी समर्थन में आ गए। एहतियात के तौर पर मोहल्ले में फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, स्वजनों की तहरीर पर देर रात मकान मालिक के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
यह है पूरा मामला
कुशीनगर जिले के पडरौना क्षेत्र का रहने वाला व्यक्ति शहर के एक अस्पताल में सफाईकर्मी है। पत्नी व 16 वर्षीय बेटी के साथ चार वर्ष से धर्मशाला बाजार क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रहता था। उसकी पत्नी भी मोहल्ले के घरों में मजदूरी करती है। शनिवार की दोपहर एक बजे पत्नी के साथ सफाईकर्मी अपने गांव (पडरौना) चला गया। घर पर बेटी अकेली थी। सफाईकर्मी का आरोप है कि रविवार की शाम पांच बजे मकान मालिक ने फोन कर बताया कि बेटी ने फंदे से लटककर जान दे दी है। मकान मालिक उनकी बेटी को परेशान करता था। दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव उसी ने फंदे से लटकाया है। रात में रिश्तेदारों के साथ कमरे पर पहुंचे सफाईकर्मी व उसकी पत्नी ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
 
पुलिस पर अभद्रता व जबरन दाह संस्कार कराने के दबाव का आरोप
पोस्टमार्टम के बाद गोरखनाथ थाना पुलिस स्वजन के साथ शव लेकर राजघाट पहुंची तो परिवार के लोग जबरन दाह संस्कार कराने का आरोप लगाने लगे। किशोरी की मां व पिता का कहना था कि पुलिस रात में ही अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रही है। हंगामा बढ़ने पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ कोतवाली ने लोगों को शांत कराया, जिसके बाद स्वजन शव लेकर कमरे के पास चले आए। मोहल्ले के मंदिर में शव रख प्रदर्शन करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *