September 24, 2024

सुनील गावस्कर पर टूट पड़ा दुखों का पहाड़, मां मीनल ने दुनिया को कह दिया अलविदा

0

 नई दिल्ली 
भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उनकी मां मीनल इस दुनिया में नहीं रहीं। 95 साल की उम्र में मीनल गावस्कर का निधन हो गया। गावस्कर की मां मीनल को उम्र संबंधी बीमारियां थी और वे लंबे समय से बिस्तर पर थीं। गावस्कर के लिए सबसे बड़ा दुख का कारण ये भी था कि वे अंतिम समय पर अपनी मां के साथ नहीं थे। 

दरअसल, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जब बांग्लादेश के दौरे पर भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दौरान कमेंट्री टीम का हिस्सा थे, तभी उनकी मां का देहांत हो गया। मीनल गावस्कर भारत के पूर्व विकेटकीपर माधव मंत्री की सगी बहन थीं। सुनील गावस्कर उनके इकलौते बेटे थे, लेकिन दो बेटियों को भी उन्होंने जन्म दिया था, जिनका नाम नूतन और कविता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आईपीएल 2022 के  दौरान ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय भी सुनील गावस्कर आईपीएल में कमेंट्री कर रहे थे और ऐसे में उन्हें बायो-बबल छोड़कर अपनी बीमार मां को देखने के लिए अस्पताल जाना पड़ा था। यही कारण था कि गावस्कर आईपीएल के 15वें सीजन के प्लेऑफ मैचों में कमेंट्री नहीं कर पाए थे। 

सुनील गावस्कर को एक महान क्रिकेटर बनाने में मां मीनल का भी योगदान था, क्योंकि बचपन में मां की गेंदबाजी पर उन्होंने खूब छक्के उड़ाए थे। बचपन में मां उनको टेनिस की गेंद से गेंदबाजी कराती थीं। इसी दौरान एक गेंद उनकी नाक पर लगी थी, जिससे खून बहने लगा था। इससे गावस्कर डर गए थे, लेकिन मां ने जल्दी से अपना खून पोंछने के बाद बेटे को गेंदबाजी कराई।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *