September 23, 2024

केन का टेस्ट करियर का पांचवा दोहरा शतक, तोड़ा ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड, बने इस मामले में सिरमौर

0

कराची
 न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट की पहली पारी में करियर का 25वां टेस्ट शतक जड़ा। टेस्ट क्रिकेट में शतकों के 24 महीने लंबे सूखे को विलियमसन ने नाबाद 200 रन की पारी खेलकर खत्म किया। इससे पहले उनके बल्ले से आखिरी शतक जनवरी 2021 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ आया था वो भी दोहरा शतक था। उस मैच में विलियमसन ने 238 रन बनाए थे।

ये विलियमसन के टेस्ट करियर का पांचवा दोहरा शतक है। कराची में दोहरा शतक पूरा करने ही केन न्यूजीलैंड के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को पीछे छोड़ा। मैकुलम ने अपने टेस्ट करियर में 4 दोहरे शतक जड़े थे। कराची टेस्ट से पहले विलियनसन और मैकुलम 4-4 दोहरे शतक के साथ बराबरी पर थे।

साल 2015 में जड़ा था पहला दोहरा शतक
विलियमसन ने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में जड़ा था। उस मैच में उन्होंने नाबाद 242 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे दोहरे शतक के लिए केन को चार साल लंबा इंतजार करना पड़ा। इस बार उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैमिल्टन में 200* रन की नाबाद पारी खेली। विलियमसन ने तीसरा दोहरा शतक(251) हेमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ और चौथा पाकिस्तान के खिलाफ(238) क्राइस्टचर्च में महज तीन टेस्ट के अंतराल में जड़ दिया।

टेस्ट क्रिकेट में शानदार है विलियमसन का रिकॉर्ड
विलियमसन ने कराची टेस्ट की पहली पारी तक खेले 89 टेस्ट की 155 पारियों में 15 बार नाबाद रहते हुए 54.05 के औसत से 7568 रन बनाए हैं। जिसमें 25 शतक और 33 अर्धशतक शामिला हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 251 रन है। वो केवल तिहरा शतक अबतक नहीं जड़ पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *