September 23, 2024

पाक टीम का गरीबी में गिला हुआ आटा, शानदार गेंद पर सब खा गए गच्चा, चुकाने पड़े 5 रन बतौर पेनल्टी

0

कराची
 न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची टेस्ट में पाकिस्तान की हालत पतली हो गई है। पहली पारी में 438 रन पर ढेर होने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रही। पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने धमाकेदार दोहरा शतक जड़कर कीवी टीम को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम योगदान दिया।

गच्चा देकर हेलमेट पर लगी गेंद
मैच के चौथे दिन के खेल की शुरुआत में पिछड़ रही पाकिस्तानी टीम को 5 रन का नुकसान हो गया। ये वाकया उस वक्त हुआ जब कीवी टीम ने 6 विकेट खोकर 486 रन बना लिए थे। नुमान अली अपने 52वें ओवर की दूसरी गेंद फेंक रहे थे। ऐसे में नुमान ने ओवर द विकेट गेंदबाजी करते हुए लेग स्टंप के बाहर एक गेंद फेकी जो स्पिन होने के बाद स्टंप्स की तरफ आई लेकिन विलियमसन और सरफराज अहमद दोनों को गच्चा देते हुए विकेटकीपर के पीछे रखे हेलमेट पर लगकर थर्ड मैन की ओर चली गई। ऐसे में अंपायर अलीम डार ने न्यूजीलैंड की टीम को 5 रन बतौर पेनल्टी न्यूजीलैंड को दे दिए। इसके साथ ही न्यूजीलैंड का स्कोर 491 रन हो गया।

    
पेनल्टी के रूप में दिए जाते हैं पांच रन

आईसीसी के नियम के मुताबिक मैदान पर फील्डिंग टीम द्वारा रखे हेलमेट पर गेंद के लगने से विरोधी टीम को पांच रन पेनल्टी के रूप में दिए जाते हैं। लेकिन एक बेहतरीन गेंद पर बल्लेबाज और विकेटकीपर दोनों के गच्चा खाने के बाद ऐसे रन निराश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *