September 22, 2024

भारत की राह पर पाकिस्तान, शाहिद अफरीदी ने कहा ‘मैं अपना कार्यकाल खत्म होने तक…’

0

 नई दिल्ली 

पाकिस्तान की चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष शाहिद अफरीदी का कहना है कि वह अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले टीम के लिए पर्याप्त विकल्प बनाना चाहते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर वे एक ही समय में दो पक्षों को मैदान में उतार सकें। नजम सेठी के पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद अफरीदी को पाकिस्तान चयन समिति का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था जिसमें अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम शामिल हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत समेत कई टीमें इसी राह पर पहले से चल रही है। हर टीम चाहती है कि वह अपनी बेंच स्ट्रेंथ बचाए।

अफरीदी ने मीडिया से कहा,'मैं अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले पाकिस्तान के लिए दो टीमें बनाना चाहता हूं ताकि बेंच स्ट्रेंथ में सुधार किया जा सके।' शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की अनुपस्थिति में पाकिस्तान के तेज आक्रमण के हालिया टेस्ट मैचों में प्रदर्शन करने में विफल रहने के बाद अफरीदी का बयान आया। 

शाहीद अफरीदी ने इस दौरान बाबर आजम के न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी घोषित करने के फैसले का भी बचाव किया। कराची में खेले गए पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने 135 रनों की बढ़त के बाद अपनी पारी घोषित कर दी थी। आखिरी दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से जल्दी समाप्त होने से पहले मेहमान टीम ने 7.3 ओवरों में 61 रन बनाकर पाकिस्तान की सांसे रोक दी थी। अफरीदी ने कहा “बाबर आज़म पाकिस्तान टीम की रीढ़ हैं और हम उनका समर्थन करेंगे। घोषणा के बारे में कल उनका फैसला अच्छा था।' अफरीदी ने यह भी कहा कि वह चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों के बीच संवाद की एक स्पष्ट रेखा स्थापित करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा 'मुझे लगता है कि अतीत में बातचीत की कमी थी। मैंने खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से बात करके उनकी समस्याओं के बारे में जाना। मैंने हारिस (सोहेल) और फखर (जमां) से सीधे बात की और उनके टेस्ट लिए। मेरा मानना है कि खिलाड़ियों और चयन समिति के बीच सीधा संवाद होना चाहिए।'
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *