September 22, 2024

प्रदेशभर में सड़कों पर उतरे कांग्रेस नेता, नया साल नई सरकार अभियान शुरू

0

भोपाल
कांग्रेस का आज से प्रदेश भर में नया साल नई सरकार अभियान शुरू हुआ है। इस अभियान के तहत प्रदेश् कांग्रेस आज ब्लॉक और जिलों से लेकर प्रदेश की राजधानी भोपाल तक सड़क पर उतरी।

भोपाल में रोशनपुरा चौराहा से मिंटो हाल गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर पूरी पार्टी आज संकल्प दिवस के रूप में मना रही है। इस संकल्प दिवस की थीम नया साल नई सरकार पर आधारित है। जिसमें इस साल कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ जनता के बीच जाएगी। इसकी शुरुआत में सभी जिलों में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जिला कांग्रेस कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक हाथ में तिरंगा लेकर पैदल मार्च किया।  

जिसमें वह कमलनाथ सरकार के 15 महीने के कार्यकाल में हुए कामों को लेखा-जोखा जनता के सामने रखेगी। इस साल सरकार बनाने का संकल्प गांधी प्रतिमा के सामने लिया गया। इसके साथ ही भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को भी आमजन के बीच उजागर करने का संकल्प लेगी।  गौरतलब है कि इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। इस बार कांग्रेस पूरी ताकत के साथ कमलनाथ के नेतृत्व में एक बार फिर से चुनाव लड़ेगी।

नाथ ने पहले ही दिन कर दिए वादे
कमलनाथ ने साल के पहले ही दिन इस संकल्प के तहत जनता के कई वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कांग्रेस भ्रष्टाचार मुक्त, बेरोजगार मुक्त, अपराध मुक्त, महंगाई मुक्त, माफिया मुक्त और कुशासन मुक्त प्रदेश का निर्माण करने का कांग्रेस का संकल्प है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरा रोड मैप तैयार कर लिया है। कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। खाद एवं बीज की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। प्रदेश की जनता को 100 रुपए में 100  यूनिट बिजली दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *