September 23, 2024

भारत-पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका, नहीं खेलेंगे एडम मिल्ने 

0

नई दिल्ली 
न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज एडम मिल्ने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ब्लेयर टिकनर को न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में शामिल किया गया है।मिल्ने ने विदेश में बैक-टू-बैक सीरीज के लिए अपनी तैयारी को लेकर चिंता व्यक्त की, जिसके बाद आपसी सहमति से वह टीम से बाहर हो गए। बता दें कि टिकनर फिलहाल पाकिस्तान में हैं। वह न्यूजीलैंड टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

चीफ सेलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा, 'एडम ने आगामी दौरों के लिए वनडे बॉलिंग की अपनी तैयारी की कमी के बारे में चिंता साझा की। उससे बात करने के बाद हम सहमत हो गए कि दौरे के लिए उसकी तैयारी पर्याप्त नहीं होगी। हम उसकी ईमानदारी और टीम को निराश नहीं करने की इच्छा की सराहना करते हैं। ब्लेयर का गेंदबाजी कौशल और पिच को हिट करने की क्षमता ने उन्हें एडम का बेस्ट रिप्लेसमेंट बनाया। साथ ही यह भी अहम है कि वह पहले से ही पाकिस्तान में हैं और परिस्थितियों को समझ रहे हैं, जो सोने पर सुहागा है।"

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की वनडे टीम चार जनवरी को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान 9, 11 और 13 जनवरी को कराची में तीनों वनडे मैच खेलेंगे। इसके बाद, कीवी टीम भारत आएगी, जहां उसे 18, 21 और 24 जनवरी को हैदराबाद, रायपुर इंदौर में क्रमष: तीन वनडे खेलेने हैं। पाकिस्तान में न्यूजीलैंड वनडे टीम की कमान जहां केन विलियमसन के हाथों में होगी तो वहीं भारत में टॉम लाथम अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड स्क्वॉड: केन विलियमसन (कप्तान) टॉम लाथम, फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लोकी फॉर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड स्क्वॉड: टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, लोकी फॉर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *