September 23, 2024

कांग्रेस विधायक के हवाई फायर मामले में एसपी को दिए कार्रवाई के निर्देश : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

0

भोपाल

अनूपपुर जिले के कोतमा के विधायक सुनील सराफ की फिर से मुश्किल बढ़ गई है। कांग्रेस के विधायक सराफ पर इस बार पिस्टल हाथ में रख डांस करने और हवाई फायर करने को लेकर पुलिस कार्रवाई करेगी। इससे पहले भी सुनील सराफ ट्रेन में सफर करने के दौरान एक महिला से हुए दुर्व्यवहार के मामले में सुर्खियों में आए थे।

अनूपपुर एसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि विधायक सुनील सराफ नये साल के जश्न अपने क्षेत्र के मंगल भवन में समर्थकों के साथ मना रहे थे। इसी दौरान वे पिस्टल हाथ में रख डांस कर रहे थे इसके बाद उन्होंने हवाई फायर किया। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। पुलिस इस मामले में प्रकरण दर्ज कर रही है। वायरल वीडियो भोपाल तक पहुंचा। इसके बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एसपी से बात की और इस तरह से फायर करने पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

'मैं हूं डॉन' गाने पर खोया आपा

जन्मदिन के कार्यक्रम में जैसे ही 'मैं हूं डॉन, मैं हूं डॉन' गाना बजा, कांग्रेस विधायक खुद को रोक नहीं पाए। विधायक नाचते हुए मंच तक पहुंचे और उन्होंने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर निकालकर फायरिंग कर दी। यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने इसे लेकर पुलिस से शिकायत और पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की।

गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

विधायक सराफ का हर्ष फायरिंग करते हुए वीडियो सामने आने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक का इस तरह पिस्टल लहराकर डांस करना गलत है। उन्होंने अनूपपुर एसपी को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि विधायक का वायरल वीडियो मंगाया है। थाना प्रभारी कोतमा अजय बैगा को वीडियो के जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

एक साल पहले जारी हुई थी रिवॉल्वर

विधायक सराफ जिस पिस्टल से फायर करते दिखाई दे रहे हैं वह उनकी लाइसेंसी गन है। जो सालभर पहले ही रात्रि के समय हुए विवाद के बाद विधायक ने अपनी सुरक्षा के लिए ली थी। जब विधायक ने फायर किया उस समय मंच पर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मनोज सोनी और कोतमा नगर पालिका के उपाध्यक्ष के पति बद्री ताम्रकार भी मौजूद थे।

2018 में पहली बार चुनाव लड़ा और बने विधायक

कोतमा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक सुनील सराफ ने पॉलिटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा किया है। इसके बाद उन्होंने शहडोल से ग्रेजुएशन किया। सुनील सराफ के पिता कॉलरी कर्मचारी हैं। सुनील कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में कई सालों से कार्यरत थे। इससे पहले उन्होंने कोई भी चुनाव नहीं लड़ा था। 2018 में कोतमा विधानसभा से टिकट मिल गया। वे बीजेपी के दिलीप जायसवाल को हराकर पहली बार विधानसभा में पहुंचे।

सुनील सराफ विधायक बनने से पहले कांग्रेस के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रहे। अपने आपको कमलनाथ की बहुत करीबी बताते हैं और कमल दल का होने की बात कहते हैं। लेकिन लोगों की माने तो यह बीजेपी के भी बहुत करीब माने जाते हैं। जिसके का वजह से इनका कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ मतभेद बना रहता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *