September 24, 2024

 कुत्‍ते का कान काटने वाला आरोपी गिरफ्तार, गृहमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

0

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में रविवार को कैंची से कुत्ते के बच्चे का कान काटने का मामला सामने आया था. इसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया था, जिसके बाद चंदन नगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, इंदौर के चन्दन नगर क्षेत्र के मारुति नगर में एक कुत्ते के बच्चे के कान कटे होने की सूचना पीपुल्स फॉर एनिमल की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन को मिली थी. प्रियांशु जैन द्वारा मौके पर पहुंचकर कुत्ते का इलाज कराकर कान काटने वाले आरोपी पप्पू साहू के खिलाफ पशुओं पर क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की गई थी.

वहीं चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में आरोपी पप्पू साहू को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अफसरों के सामने बताया कि वह नशे में था. उसने मजाक में डॉगी के बच्चे के साथ यह हरकत कर दी थी. पुलिस द्वारा कुत्ते के बच्चे का कान काटने वाली कैंची भी आरोपी पप्पू से जब्त कर ली है. पुलिस ने आरोपी पर पशु क्रूरता के अलावा प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया है.

गृहमंत्री ने दिया था कार्रवाई का निर्देश
गौरतलब है कि कुत्ते के बच्चे के साथ क्रूरता की एफआईआर दर्ज होने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डॉगी के साथ हुई इस घटना को बहुत घिनौनी बताते हुए पूरे मामले में पुलिस के वरिष्ठ अफसरों से बात कर कठोर कार्रवाई के लिये भी कहा था. उन्होंने आरोपी से ही डॉगी का उपचार कराने और देखरेख कराने की भी बात कही थी. आगे गृहमंत्री ने कहा कि इस तरह का कृत्य जानबूझकर किया गया है, उन्होंने कहा की कुत्ते का इलाज भी आरोपी कराएगा और कुत्ते की देखभाल भी आरोपी ही करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *