September 24, 2024

दलित नाबालिग का गर्भपात करने वाले डाक्टर का क्लीनिक सील,डॉक्टर अरेस्ट, अजाक पुलिस की कार्रवाई

0

भोपाल
राजधानी में अजाक थाना पुलिस ने लव जिहाद और दुष्कर्म के मामले में ज्यादती की शिकार नाबालिग का गर्भपात करने वाले डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने बागसेवनिया क्षेत्र में आरोपित होम्योपैथिक चिकित्‍स के क्लीनिक को सील कर दिया है। आरोपित डाक्टर ने दुष्कर्म की एक पीडिता का गर्भपात किया था। पुलिस ने इस मामले में डाक्टर को भी आरोपित बनाया है। पुलिस मुख्‍य आरोपित को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।आरोपी डॉक्टर ने 50 हजार रुपए लेकर गर्भपात किया था। मामले का मुख्य आरोपी फैजल सैयद अब्बास है।

आरोपी फैजल ने खुद को शान पंडित बताकर 16 साल की छात्रा से दोस्ती की, फिर उसके साथ रेप किया था। आरोपी ने नाबालिग के कुछ वीडियो भी बना लिए थे, जिन्हें वायरल करने की धमकी देकर वो 3 साल तक उससे संबंध बनाता रहा। प्रेग्नेंट होने पर उसने 3 बार नाबालिग का अबॉर्शन भी कराया था। एक बार डॉक्टर से और 2 बार खुद दवा देकर अबॉर्शन कराया था।

बता दें कि कोलार निवासी 19 वर्षीय युवती ने अजाक थाने में दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कराई थी। उसने शिकायत में बताया था कि वह 2019 में 11 वीं कक्षा में पढ़ती थी। स्कूल के बाहर आरोपित शानू पंडित उर्फ फैजल का आना-जाना था। इस दौरान आरोपित ने उससे दोस्ती की और धीरे-धीरे उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था। उसे आरोपित घुमाने ले जाया करता था। इस दौरान आरोपित ने 2019 में उसे होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। विरोध करने पर आरोपित ने उसके शादी का झांसा देकर चुप करा दिया था। तब से आरोपित उसका दैहिक शोषण कर रहा था। वह उससे फीस के रुपये भी बहाना बनाकर हड़प लिया करता था। बाद में आरोपित ने उसे बताया कि वह शानू पंडित नहीं है, उसका असली नाम फैजल खान है। इस बात को लेकर युवती का उससे विवाद भी हुआ। इस दौरान आरोपित ने युवती के साथ मारपीट भी कर दी थी। उसे जातिसूचक शब्‍दों से अपमानित भी किया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित पर दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली थी। आरोपित ने नाबालिग रहते उसका गर्भपात भी कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *