September 25, 2024

बेटे की चाहत में शख्स ने पांच साल के बच्चे का किया अगवा, पुलिस ने दबोचा

0

 फिरोजाबाद

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक बाइक सवार युवक सड़क से एक बच्चे को अगवा कर लिया। अपहरण की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन आरोपी की तलाश जारी कर दी। जैतपुर आगरा के पास से पुलिस ने बच्चा समेत युवक को दबोच लिया। आरोपी ने बताया कि उसकी तीन बेटियां है उसे बेटे की चाहत ने अपराधी बना दिया है। वह इस बच्चे को पालना चाहता था।

ये मामला शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन रोड के फतेहाबाद हाल का है। नहर के किनारे शनिराम सिलबट्टे और पत्थर तराशने का काम करता है। परिवार के साथ वहीं झोपड़ी बनाकर रहता है। गुरुवार की शाम उसका पांच साल का बेटा विकास सड़क पर घूम रहा था। तभी के बाइक सवार युवक उसके पास आया और खाने के सामान का लालच देकर उसे बाइक पर अपने साथ धर्मशाला जैतपुर ले गया।

मासूम के चाचा धीरज उस वक्त काम से लौट रहे थे। तभी उनकी नजर बाइक से जा रहे मासूम पर पड़ी। ये देख उन्हे लगा कि बच्चा किसी रिश्तेदार के साथ कही जा रहा है। लेकिन जब घर आए तो बच्चे की अगवा होने की जानकारी हुई। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस में दी। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर बाइक नंबर लिया और उसके आधार पर अन्य थाना क्षेत्र में सूचना दी। पुलिस ने पीछा करके आरोपी युवक को आगरा के जैतपुर से गिरफ्तार किया। वहीं उसके पास से बच्चा भी बरामद हुआ।
 
बेटे की थी चाहत

आरोपी की पहचान जैतपुर थाना क्षेत्र के धर्मशाला गांव के रहने वाले आकाश के तौर पर हुई। आरोपी ने बताया कि उसकी दो बेटियां है। उसे बेटे की चाहत थी। लेकिन बेटा नहीं हो रहा था। इसलिए उसने बच्चे को सड़क पर अकेले पाकर उसे अगवा कर लिया। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि एक बच्चे का अपहरण हुआ था जिसे कुछ ही समय में सकुशल बरामद कर लिया गया। आरोपी का बेटी नहीं था केवल दो बेटियां थीं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *