September 25, 2024

महिला कर्मी के साथ ऐसी गंदी हरकत करता था एडीओ पंचायत, हुआ सस्पेंड

0

 बदायूं 

बदायूं मे शर्मनाक मामला सामने आया है। महिला कर्मी से मोबाइल पर अश्लील बात करने एवं घर पर अकेला बुलाने के मामले में दहगवां क्षेत्र के एडीओ पंचायत पर निलंबन की गाज गिरेगी। पर डीपीआरओ ने जहां एडीओ पंचायत के निलंबन की संस्तुति करते हुए उन्हें बदायूं कार्यालय में अटैच कर लिया। वहीं, पीड़ित महिला कर्मी एडीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रही है। जिससे एडीओ पंचायत की मुश्किलें और बढ़ सकती है। इधर, एडीओ पंचायत के शौकीन मिजाजी व अश्लील बातों का एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया हैं।

दहगवां विकास क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला पंचायत सहायक कर्मी का आरोप था कि 12 दिसंबर 2022 को उसकी क्षेत्र के एक गांव में कोटे की दुकान पर राशन वितरण में ड्यूटी लगाई गई थी। दुकान पर कोटेदार कार्डधारकों को कम राशन दे रहे थे। इसका उसने विरोध किया। इस दौरान महिला कर्मी ने कोटेदार की शिकायत एडीओ पंचायत मुनीश बाबू सक्सेना से मोबाइल पर की। शिकायत करने के दौरान महिला कर्मी का नंबर एडीओ पंचायत के पास पहुंच गया। जिसका फायदा एडीओ पंचायत ने उठाना शुरू कर दिया। 

एडीओ पंचायत महिला कर्मी पर मोबाइल पर ऑनलाइन रहकर बात करने का दबाव बनाने लगे। इसके साथ ही घर पर अकेले आने का दबाव बनाता। इस मामला एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एडीओ पंचायत कोटेदार के पक्ष में ही महिला कर्मी को समझा बुझाने की कोशिश कर रहे है। कहते दिख रहे कि कोटेदार उसकी हर बात मनेगा। वह जैसे कहेगी वैसे कोटेदार करेगा। इसके बाद एडीओ पंचायत ने महिला कर्मी से अश्लील बात भी की। महिला कर्मी ने जब विरोध जताया तो एडीओ पंचायत ने उसे नौकरी से निकालने की धमकी दी। पीड़ित महिला कर्मी ने एडीओ पंचायत पर कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की धमकी दी थी। शुक्रवार को डीपीआरओ श्रेया मिश्रा ने एडीओ पंचायत के निलंबन की संस्तुति करते हुये बरेली डीडी पंचायत को रिपोर्ट भेजी साथ ही उन्हें अपने कार्यालय से अटैच किया है।

डीपीआरओ श्रेया मिश्रा ने कहा कि शिकायत मिली थी। जिसमें एडीएओ पंचायत एक महिला सहायक से अश्लील चैटिंग कर रहे थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराई। एडीओ पंचायत के निलंबन की संस्तुति डीडी पंचायत को कर दी है। साथ ही उन्हें अपने कार्यालय में अटैच कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *