September 26, 2024

रूसी मिसाइल हमले में यूक्रेन के 600 से अधिक सैनिक मारे गए

0

मॉस्को
 रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि डोनबास में यूक्रेन के कब्जे वाले क्रामाटोरस्क शहर में एक रूसी मिसाइल हमले में कीव के 600 से अधिक सैनिक मारे गए हैं। आरटी ने एक बयान में कहा, रविवार को बमबारी एक 'जवाबी कार्रवाई' थी, जो नए साल की रात को डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर) में मेकयेवका शहर में रूसी सैनिकों को ठहराने वाले एक अस्थायी आवास क्षेत्र पर यूक्रेन द्वारा 'आपराधिक हमले' के जवाब में की गई थी।

पिछले 24 घंटों में, रूसी सेना ने डीपीआर में क्रामटोरस्क में यूक्रेनी सैनिकों के स्थान को उजागर करने और पुष्टि करने में कामयाबी हासिल की है।

इस डेटा से पता चला कि शहर में छात्रावास संख्या 28 में 700 से अधिक कीव सैनिकों की मेजबानी की गई थी, जिसमें 600 से अधिक छात्रावास संख्या 47 में रहते थे।

मंत्रालय ने कहा, "यूक्रेनी सेना की इकाइयों के इन अस्थायी आवास क्षेत्रों पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप, 600 से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए।"

1 जनवरी को ठीक 0:01 पूर्वाह्न् पर, यूक्रेनी सेना ने मेकयेवका शहर में रूसी सैनिकों वाले एक अस्थायी आवास क्षेत्र को निशाना बनाया।

अमेरिका द्वारा आपूर्ति किए गए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर से छह मिसाइलों को इमारत में दागा गया। उनमें से दो को रूसी वायु रक्षा द्वारा रोक दिया गया था, लेकिन चार ने इसे पार कर लिया, जिससे सुविधा को भारी नुकसान हुआ।

रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, हमले से मरने वालों की संख्या 89 तक पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed