September 30, 2024

हिंदुस्तान पावर सीएसआर ने बोर्ड परीक्षाओं के टापर्स को किया सम्मानित

0

अनूपपुर
ताप विद्युत उपक्रम हिंदुस्तान पावर के सीएसआर विभाग ने प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के अपने सतत प्रयासों के तहत दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के उन विद्यार्थियों को सम्मानित किया है, जिन्होंने अपने-अपने स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। इस मौके पर सीएसआर टेलेंट हंट प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

संयंत्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी के ओ एंड एम  हेड अजित चोपड़े ने इस मौके पर कहा, " प्रतिभाओं की पहचान और उनका उत्साहवर्धन शैक्षिक उन्नति की अहम कड़ी है। ऐसे प्रयास बच्चों को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम रोल अदा करते हैं। जिम्मेवार कारपोरेट की हैसियत से हम ऐसे प्रयासों के लिए प्रतिबद्ध हैं।" इस मौके पर बाल भारती और 10 सरकारी स्कूलों के 32 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सम्मानित विद्यार्थियों में 19 विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में अव्वल स्थान हासिल किया है, वहीं 13 विद्यार्थी सीएसआर टेलेंट हंट प्रतियोगिता के विजेता हैं।

 सीएसआर टेलेंट हंट के तहत नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए साइंस माडल, पेंटिंग-पोस्टर और बेस्ट आउट आफ वेस्ट प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। टेलेंट हंट के प्रथम और द्वितीय विजेता को सम्मान के लिए चुना गया। समारोह में कुल 32 विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र, पदक और कालेज बैग देकर सम्मानित किया गया। ओ एंड एम हेड अजित चोपड़े, मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के महाप्रबंधक आरके खटाना, श्रीमती प्रीति चोपड़े और श्रीमती मधु खटाना ने प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इस मौके पर सीएसआर विभाग के सत्यम सलील ने प्रतिभाओं के निखार के लिए सीएसआर विभाग के प्रयासों पर रोशनी डाली। कार्यक्रम का समन्वयन सीएसआर विभाग की रश्मि लखेरा ने किया। श्री आरके खटाना ने समावेशी विकास और सामुदायिक उत्थान को लेकर कंपनी प्रबंधन के विजन पर रोशनी डालते हुए विजेताओं को स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं दीं और कार्यक्रम के प्रतिभागियों के प्रति आभार प्रकट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *