September 30, 2024

एनएच-12 के बबैहा पुल पर तत्काल प्रभाव से भारी वाहन प्रतिबंधित

0

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

मंडला
कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, सहायक कलेक्टर अर्थ जैन सहित एसडीएम निवास, जिला परिवहन अधिकारी, एमपीआरडीसी, पुलिस और प्रशासन के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 कलेक्टर ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में नेशनल हाईवे नंबर-12 पर स्थित बबैहा पुल की स्थिति की विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट हर्षिका सिंह ने आदेश जारी कर पुल के मरम्मत/सुधार/सुदृढीकरण का कार्य संभावित होने के कारण 30 दिवस के लिए बबैहा पुल से 2 पहिया, 3 पहिया, 4 पहिया (कार, जीप, ट्रेक्टर एवं पिकअप) को छोड़कर मध्यम मालयान, भारी मालयान एवं बसों को आवागमन/यातायात हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रतिबंधित किए गए मध्यम मालयान एवं भारी मालयानों हेतु मंडला-फूलसागर-बबलिया-निवास-बरेला मार्ग का उपयोग करने हेतु निर्देशित किया है। इसी प्रकार बसों के लिए मंडला-फूलसागर-बबलिया-नारायणगंज-बीजाडांडी-बरेला मार्ग का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी, पीडब्ल्यूडी एवं संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि मार्ग परिवर्तन की जानकारी के लिए ज़रूरी फ्लेक्स, बैनर, साइनबोर्ड आदि लगाएं। इसी प्रकार बेरीकेटिंग एवं रेडियम पट्टी जैसे सुरक्षात्मक इंतज़ाम करें।

 बैठक में निवास नगर में शुक्रवार के बाजार के दिन भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा हुई। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि निवास नगर की सीमा पर प्रत्येक शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से शाम 6 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। बैठक में नैनपुर नगरीय क्षेत्रों में स्कूलों के प्रारंभ होने एवं छूटने के समय भारी वाहनों की नो एंट्री पर चर्चा हुई तथा समिति ने अनुमोदन किया। इसी प्रकार कलेक्टर ने सीएमओ नगरपालिका को निर्देशित किया कि नेहरू स्मारक से बिंझिया तिराहे के बीच ब्रेकर्स के लिए ज़रूरी कार्य करें। साथ ही चिलमन चौक सिग्नल एवं जेब्रा क्रॉसिंग को सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने बैठक में बिछिया नगर में चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर विस्तार से चर्चा की तथा संबंधित अधिकारियों को ब्लेक स्पॉटों का चिन्हांकन करते हुए दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ज़रूरी कार्य करने के निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *