October 2, 2024

ड्यूटी के दौरान संदिग्ध हालात में गोली लगने से सिपाही की मौत, 6 दिन बाद होने वाली थी शादी

0

 लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ड्यूटी के दौरान एक सिपाही की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। फायरिंग की आवाज सुन कर साथी दौड़ पड़े। जहां सिपाही घायल हालत में पड़ा मिला। उसे केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया।

इंस्पेक्टर आशियाना अजय मिश्रा के मुताबिक अलीगढ़ तेहरा निवासी 26 साल का विपिन कुमार साल 2021 बैच का सिपाही था। शुक्रवार को उसकी ड्यूटी रमाबाई मैदान में थी। साथी आरक्षी दीनानाथ यादव के अनुसार शाम छह बजे वह लोग ड्यूटी खत्म कर कैम्प लौट रहे थे। विपिन गाड़ी में पीछे की तरफ बैठा था। अचानक से गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी। वह भाग कर विपिन की तरफ पहुंचे। जहां सिपाही खून से लथपथ सीट पर पड़ा मिला। दीनानाथ ने सिपाही को गोली लगने की सूचना अधिकारियों को दी। आनन-फानन में उसे केजीएमयू ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच में पता चला कि सिपाही के बांए कनपटी के पास गोली लगी है।

कैसे चली गोली…संशय बरकरार

सिपाही विपिन ने गोली मार कर खुदकुशी की है या फिर उसके साथ वारदात हुई है। इस पर पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे। शुरुआती जांच में विपिन को अलॉट हुई इंसास रायफल नम्बर 220 से गोली चलने की बात सामने आई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, पीएसी वैन में बिखरे खूने और जिस तरह से गोली लगी है। उसे देख कर सिपाही के खुदकुशी करने का अंदेशा जताया जा रहा है। एडीसीपी पूर्वी सै. अली अब्बास ने बताया कि सिपाही के परिवार को सूचना दी गई है। उनकी तरफ से दी जाने वाली तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सिपाही विपिन की शादी तय हो चुकी थी। 27 जनवरी को बारात जानी थी। साथी पीएसी कर्मियों के अनुसार शनिवार को विपिन की रवानगी होनी थी। पुलिस ने सिपाही के पिता रामऔतार को हादसे की सूचना दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *