October 3, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम की इस ‘अदा पर फिदा’ रमीज राजा, बोले- ‘पाकिस्तान समेत दूसरी टीमों को भी सीखना चाहिए’

0

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में बुरी तरह रौंदने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की है। भारत ने रायपुर में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 20.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने यह मैच जीतने के साथ वनडे सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त बना ली है।

बता दें कि टीम इंडिया ने 2019 विश्व कप के बाद से घर में 19 में से 15 वनडे सीरीज अपने नाम की हैं। भारत ने न्यूजीलैंड के अलावा घर में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीमों से वनडे सीरीज जीती हैं। रमीज भारतीय टीम के घरेलू मैदान पर सीरीज जीतने की अदा के कायल हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि दूसरी टीमों को भी भारत से इस मामले में सीखना चाहिए।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''भारत को भारत में हराना मुश्किल है। यह पाकिस्तान समेत उपमहाद्वीप की अन्य टीमों के लिए भी सीखने वाली बात है। पाकिस्तान के पास पर्याप्त क्षमता है लेकिन नतीजों या सीरीज जीत के मामले में उसके घरेलू प्रदर्शन में टीम इंडिया की तरह निरंतरता नहीं है। यह वर्ल्ड कप ईयर में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।'' भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। भारत ने साल की शुरुआत लगातार दो वनडे सीरीज (श्रीलंका-न्यूजीलैंड) जीतकर की है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, कीवी टीम के विरुद्ध टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर छूटी थी। पाकिस्तान को इससे पहले इंग्लैंड के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed