September 23, 2024

गजब: थाने में खड़ी सीज गाड़ियों का पुलिस ने कर दिया चालान, मैसेज देख हैरान हो गए वाहन मालिक

0

 लखनऊ

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक या दो नहीं 15 वाहन पहले सीज कर दिया। फिर बाद में उनका चालान भी कर दिया। हैरत की बात ये है कि सभी गाड़िया थाने में खड़ी थी। वाहन मालिक भी इसे लेकर हैरान हैं कि एक गलती पर बार-बार सजा कैसे दी जा सकती है। अब वाहन मालिकों ने पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों से इसकी शिकायत की। 

मो. नइस की ऑटो चिनहट मटियारी के पास से आरसी नहीं होने पर सीज कर दिया गया था। पुलिस ने उनकी ऑटो को थाने में लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद अब उनके मोबाइल पर 3 हजार रुपये चालान का मैसेज आ गया है। पहले ये चालान 1500 रुपये का था। ये घटना 16 जनवरी की है। इस बीच कुछ और ऑटो और अन्य वाहन थाने लाए गए थे। एक बाराबंकी नंबर के तीन पहिया के मालिक अनवर अली समेत अन्य ड्राइवर भी थाने पहुंचे। पीड़ितों ने बताया कि सभी के पास थोड़ी-थोड़ी देर में चालान का मैसेज आया। जबकि गाड़ी पुलिस ने पहले ही सीज कर चुकी है। फोट में  भी ये साफ पता लग रहाह ै। 

लखनऊ ऑटो रिक्शा थ्री व्हीलर संघ के अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने तबाया कि ये सरासर नियमों के विरुद्ध है। ऐसे और मामलों का पता लगा रहे हैं। इसके बाद इस संबंध में अधिकारियों से बात की जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *