September 23, 2024

सपा विधायक इरफान सोलंकी और करीबियों की संपत्ति का ब्‍योरा जुटा रही पुलिस, 150 करोड़ की पहचान

0

 कानपुर 

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके करीबियों की संपत्तियों का ब्योरा पुलिस जुटा रही है। इस कड़ी में ही केडीए और नगर निगम से भी 45 करोड़ की संपत्तियों का लेखाजोखा जुटाया गया है। इससे लगभग 150 करोड़ की संपत्तियों की पुलिस ने पहचान की है। इन संपत्तियों की जब्ती के लिए पुलिस सबूत जुटा रही है। इरफान व उनके मददगारों के खिलाफ जाजमऊ, ग्वालटोली में दर्ज सभी मामलों में विवेचकों से 10 फरवरी तक चार्जशीट लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस आनंद प्रकाश तिवारी विधायक और करीबियों के खिलाफ दर्ज आधा दर्जन मामलों की प्रगति समीक्षा कर विवेचकों को जल्द चार्जशीट लगाने के निर्देश दिए हैं। चार्जशीट लगाने की डेड लाइन 10 फरवरी तय की गई है। नगर निगम और केडीए से मिली विधायक और उनके करीबियों की करीब 45 करोड़ संपत्तियों की सूची के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है। इससे पूर्व पुलिस लगभग 150 करोड़ की संपत्ति का डिटेल पुलिस पहले जुटा चुकी है।

रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के नाम संपत्तियां
विधायक और उनके सहयोगियों ने अपने रिश्तेदार, परिचित और परिवार से सदस्यों के नाम पर ली है। इस दायरे में गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपित विधायक, उनके भाई रिजवान, सपा नेत्री के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर इजराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ उनके सहयोगियों की संपत्तियां शामिल हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *