September 22, 2024

ऑस्‍ट्रेलिया में बौखलाए खालिस्‍तानी आतंकियों का बर्बर हमला,किया तिरंगे का अपमान

0

मेलबर्न
ऑस्‍ट्रेलिया में कथित जनमत संग्रह करा रहे खालिस्‍तानी आतंकियों ने भारतीयों के खिलाफ मेलबर्न में हमला कर दिया। इस घटना के वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि खालिस्‍तानी समर्थक तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे भारतीयों पर हमला कर दिया। ऑस्‍ट्रेलिया में जनमत संग्रह से ठीक पहले ही खालिस्‍तानियों ने हिंदू मंदिरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्‍तानियों का दावा है कि इस जनमत संग्रह में शामिल होने के लिए 60 हजार लोग पहुंचे लेकिन असल‍ियत कुछ सौ से ज्‍यादा नहीं थी। यही नहीं इसमें बड़ी संख्‍या में पाकिस्‍तानी भी पहुंचे थे।

माना जा रहा है कि भारतीयों के जोरदार विरोध और जनमत संग्रह में शामिल होने वालों की कम संख्‍या की वजह से खालिस्‍तानी बौखला गए और उन्‍होंने हमला कर दिया। इस दौरान खालिस्‍तानियों ने तिरंगे का अपमान भी किया। खालिस्‍तानी आतंकी पिछले कई दिनों से ऑस्‍ट्रेलिया में भारत के खिलाफ कई जहरीले अभियान चला रहे हैं। खालिस्‍तानियों के इस कायराना हमले का वीडियो बीजेपी के सांसद मनजिंदर सिंह सिरसा ने शेयर किया है। इसमें खालिस्‍तान समर्थक अपने हाथों में रॉड और डंडे लिए दिखाई दे रहे हैं।

तलवार लिए खालिस्‍तानियों को अरेस्‍ट किया गया

इन खालिस्‍तानियों ने भारत झंडा लेकर प्रदर्शन कर रहे भारतीय लोगों पर हमला कर दिया। ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि यह झंडा मेलबर्न फेडरेशन चौक का है। इस हमले में 5 भारतीय घायल हो गए हैं और एक को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। खालिस्‍तानी आतंकी जहां लगातार हमले कर रहे थे और तिरंगे का अपमान कर रहे थे, वहीं मेलबर्न की पुलिस दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही थी। विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने हस्‍तक्षेप किया। बीजेपी सांसद ने इस तरह की गतिविध‍ियां चलाने वालों से कड़ाई से निपटने की मांग की।

एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तलवार लिए खालिस्‍तानियों को फेडरेशन चौक से अरेस्‍ट किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया के हिंदू मीडिया ने ट्वीट क‍िया, 'खालिस्‍तानी गुंडे तलवार से लैस थे और उन्‍होंने तिरंगा लिए भारतीयों पर हमला कर दिया। उन्‍हें फेडरेशन चौक स्‍थल पर पुलिस ने अरेस्‍ट किया है।' इस बीच विक्‍टोरिया पुलिस ने कहा है कि दो लोगों को अरेस्‍ट किया गया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्‍नून ने पीएम मोदी और भारत के खिलाफ कई जहरीले बयान दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *