September 23, 2024

सोशल मीडिया पर देख घर पर जड़ी-बूटियों से बनाई दवा, खाने से मां-बेटे की मौत

0

  मेरठ

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक मां-बेटे सोशल मीडिया देखकर जड़ी-बूटियों से दवा तैयारी की और उसका खाने से उनकी तबीयत बिगड़ गई। ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल भर्ती कराया। लेकिन उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। बुधवार को दोनों की लाश को गांव लाया गया।   

ये मामला दौराला के क्षेत्र का है। रुहासा गांव में मुजम्मिल का परिवार रहता है। पिछले कुछ दिन से मुजम्मिल की पत्नी अहसानी (55) और बेटे मुजक्किल (24) की तबीयत खराब थी। डॉक्टर से दवा ली लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चार दिन पहले मुजक्किल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो को देख दवा तैयार की। यह दवा तरह तरह की जड़ी बूटी मिलाकर तैयार की गई थी। उसने खुद भी दवा का सेवन किया और मां को भी करा दिया। 

बताया गया है कि दवा खाने के कुछ देर बाद दोनों की हालत और बिगड़ गई। मुजम्मिल ग्रामीणों की मदद से दोनों को पास के अस्पताल ले आया, जहां से उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया। परिजन अहसानी और मुजक्किल को लेकर दिल्ली सफदरजंग अस्पताल पहुंच गए। तीन दिन से दोनों का उपचार चल रहा था। मंगलवार रात अहसानी और इसके एक घंटे बाद मुजक्किल की मौत हो गई।

दौराला थाने के प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने इस मामले में बताया कि रुहासा गांव में मां-बेटे की मौत हुई है। जानकारी मिली है कि जड़ी बूटी से तैयार की गई दवा खाने से उनकी हालत बिगड़ी थी। दोनों ने दिल्ली में दम तोड़ा है। पुलिस को केवल सूचित किया गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *