September 23, 2024

बागेश्वर धाम की यूपी में एंट्री, धीरेंद्र शास्त्री आज लाएंगे प्रयागराज में दरबार

0

 प्रयागराज 

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार को प्रयागराज आएंगे। वह संगम स्नान कर माघ मेला में संतों से मुलाकात करेंगे। आचार्य धीरेंद्र सुबह  खाकचौक व्यवस्था समिति के प्रधानमंत्री महामंडलेश्वर संतोष दास ‘सतुआ बाबा’ के शिविर पहुंचेंगे। यहां से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद के शिविर जाएंगे।

इसके बाद आचार्यबाड़ा में स्वामी राघवाचार्य के शिविर जाने की भी चर्चा है। महामंडलेश्वर स्वामी संतोष दास ने बताया कि आचार्य धीरेंद्र पांच से छह घंटे तक माघ मेला क्षेत्र में रहेंगे। वह अपने गुरु रामभद्राचार्य के शिविर भी जा सकते हैं।

विश्व हिन्दू परिषद के शिविर में भी जाने की बात कही जा रही है। माघ मेला के बाद वह दोपहर में यमुनापार के मेजा जाएंगे। मेजा के कुंपरपट्टी सोना भवन में चल रहे मां शीतला कृपा महोत्सव में शामिल होंगे। चर्चा है कि इस कार्यक्रम में वह अर्जी भी लगाएंगे।

बुधवार को तैयारी के बारे में जानकारी लेने कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीओ मेजा ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर दो प्लाटून पीएसी, 12 थाना प्रभारी, 70 उप निरीक्षक, 150 सिपाही, 50 महिला सिपाही, फायर टेंडर सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। कार्यक्रम स्थल पर विशाल पांडाल लगाया गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *