September 24, 2024

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? आज हो जाएगा फैसला

0

 नई दिल्ली 

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, पीसीबी इस टूर्नामेंट को आयोजित करने को तो तैयार है मगर भारत ने अपना रुख साफ कर दिया है कि वह इस टूर्नामेंट के लिए पड़ोसी मुल्क नहीं जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही जय शाह ने अपने एक बयान में यह चीज साफ कर दी थी। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया था जिसके बाद पीसीबी के नए मुख्य नजम सेठी ने एसीसी की बैठक बुलाने की बात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज यानी 4 फरवरी शनिवार को बहरीन में यह बैठक होनी है और इस बैठक में यह साफ हो जाएगा कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा या नहीं।

खबर यह भी है भारत अपने फैसले पर अडिग है कि वह एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। जिस वजह से इस टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया जा सकता है, वहीं दूसरा विकल्प श्रीलंका को बताया जा रहा है। अगर पाकिस्तान भी अपने देश में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने का फैसला नहीं बदलता तो इस बार टीम इंडिया के बिना ही यह टूर्नामेंट खेला जा सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'जय शाह एसीसी की बैठक के लिए बहरीन में हैं। बीसीसीआई का रुख नहीं बदलेगा। भारत, पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगा, क्योंकि हमें सरकार से कोई हरी झंडी नहीं मिली है।'
 
बता दें, एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने 5 जनवरी को 2023-24 में एशिया में होने वाले टूर्नामेंट का रोडमैप जारी कर दिया है। जय शाह के इस ऐलान के बाद एकबार फिर पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। दरअसल, इस रोडमैप में एशिया कप 2023 का भी जिक्र था जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुखिया नजम सेठी ने जय शाह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पाकिस्तान से बिना कोई सलाह-मशविरा किए रोडमैप जारी कर दिया है जबकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी उनके पास है। उन्होंने यह भी कहा है कि जय शाह को कम से कम एक फोन तो कर ही लेना चाहिए था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *