September 24, 2024

रोहित शर्मा नहीं, विराट कोहली खेलेंगे अगला टी20 वर्ल्ड कप; वसीम जाफर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

0

 नई दिल्ली 

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि कप्तान रोहित शर्मा अगला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे, वहीं विराट कोहली इस आईसीसी टूर्नामेंट में आखिरी बार खेलते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल तक भारत अपना सफर तय कर पाया था। कोहली ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था, मगर इंग्लैंड के हाथों मिली 10 विकेट से करारी हार के बाद भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया था।
 

वसीम जाफर ने पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर बासित अली के यूट्यूब चैनल पर कहा 'बड़ी तस्वीर को देखते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा को (श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 से) आराम दिया गया था, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट आने वाले थे, फिर आईपीएल और फिर एकदिवसीय विश्व कप है। भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकता है। भविष्य को देखते हुए यह खेल (टी20) युवाओं के लिए है। निजी नजरिए से मैं रोहित शर्मा को अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नहीं देख रहा हूं। विराट कोहली खेल सकते हैं, लेकिन रोहित शर्मा निश्चित रूप से अगला संस्करण नहीं खेलेंगे। वह पहले से ही 36 साल (35) का है।'
 

वसीम जाफर ने इसी के साथ यह भी कहा कि आगामी वर्ल्ड कप देखते हुए चयनकर्ताओं की प्राथमिकता रोहित शर्मा और कोहली को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से दूर रखने पर होगी। जाफर ने कहा, "इसलिए, बड़ी तस्वीर को देखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि वे मानसिक रूप से तरोताजा हों और ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए तैयार हों।" यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय टीम में युवा प्रतिभाओं को मार्गदर्शन के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की आवश्यकता होगी, भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि यह आवश्यक नहीं है।
 
उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी मार्गदर्शक बल की जरूरत है। उन्होंने आईपीएल में इतनी क्रिकेट खेली है कि उन्हें बीच में मार्गदर्शन करने के लिए किसी की जरूरत नहीं है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *