September 24, 2024

क्या तूता होगा नया धरना स्थल..कर्मचारी संगठन को प्रशासन ने दी अनुमति पत्र

0

रायपुर

बूढ़ातालाब धरना स्थल को हटाये जाने की चौतरफा मांग के बीच जिला प्रशासन ने एक कर्मचारी संगठन द्वारा अपने 6 फरवरी की प्रस्तावित धरना के लिए अनुमति मांगे जाने पर नवा रायपुर के ग्राम तूता में धरना स्थल बताते हुए अनुमति दी है जिससे माना जा रहा है कि अब नया धरना स्थल ग्राम तूता ही होगा। इस बीच कर्मचारी संगठनों ने अपना विरोध भी नई जगह को लेकर जता दिया है।

दरअसल छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष संजय एडे को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने जो अनुमति पत्र दिया है उसमें जगह का नाम ग्राम तूता नवा रायपुर,प्रदर्शन का समय सुबह 11 से शाम 5 बजे,सदस्यों की संख्या 1000 से अधिक न होना,किसी कार्यालय का घेराव नहीं होगा,ज्ञापन भी वहीं पर देना होगा इत्यादि उल्लेखित है।

यहां बताना जरूरी होगा कि नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने पिछले आठ दिनों से लगातार अभियान छेड़ रखा है धरना स्थल को हटाने की मांग लेकर और लोगों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। वहीं महापौर एजाज ढेबर भी अपने पार्षदों को लेकर कलेक्टर से मिलकर अल्टीमेटम दे आए थे तीन दिन के भीतर जगह नहीं बदला था तो वहां पर दीवार उठा दी जायेगी और यह मियाद आज खत्म हो रही है। दबाव तो हैं,पर जगह अधिकृत कर दिया गया है इसका विस्तृत आदेश तो जारी करना ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *