September 25, 2024

IndW vs AusW T20 WC: वॉर्मअप मैच में बुरी तरह हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 44 रनों से जीता लो स्कोरिंग मैच

0

 नई दिल्ली 
 भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच टी20 विश्व कप 2023 का वॉर्मअप मैच खेला गया। ये मैच लो स्कोरिंग था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दमदार खेल दिखाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। ऐसे में भारत के सामने लक्ष्य 130 रनों का था, लेकिन भारत की टीम 15 ओवर में 85 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 44 रनों के अंतर से हार गई। भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सामने टिक नहीं पाए। 

भारत को साउथ अफ्रीका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का मौका मिला था, लेकिन टीम ने वॉर्मअप मैच में हाथ खड़े कर दिए। दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह हराया। इससे पहले भारत को ट्राई सीरीज के फाइनल में साउथ अफ्रीका से हार मिली थी। 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। टीम ने जल्द ही पहला विकेट गंवाया और फिर विकेट गिरते चले गए। हालांकि, टीम ने 5.3 ओवर में 40 रनों का आंकड़ा पार कर लिया, लेकिन 5 बल्लेबाज पवेलियन भी लौट गए। पहला विकेट जेमिमा रॉड्रिग्स के रूप में गिरा, जबकि स्मृति मंधाना भी बिना खाता खोले आउट हुईं।

भारत का तीसरा विकेट शेफाली वर्मा के रूप में गिरा जो 4 रन बना सकीं, जबकि ऋचा घोष 5 रन बनाकर पवेलियन लौंटी। पांचवीं सफलता ऑस्ट्रेलिया को एश गार्डनर ने दिलाई, जिन्होंने यास्तिका भाटिया को चलता किया। हरलीन देओल 12 रन बनाकर रन आउट हो गईं। पूजा वस्त्रकर 9 रन बना सकीं और शिखा पांडे और राधा यादव 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।  

भारत को जल्द ही दो सफलता शिखा पांडे ने दिलाईं। उन्होंने मेग लेनिंग और ताहिला मैक्ग्रा को आउट किया। लेनिंग बिना खाता खोले और मैक्ग्रा 2 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। जल्द ही तीसरा विकेट भी ऑस्ट्रेलिया का गिर गया। राधा यादव ने एलिस पैरी को एक रन पर रन आउट कर दिया। पूजा वस्त्रकर ने एश गार्डनर को 23 रन पर चलता किया।  भारत को पांचवीं सफलता राजेश्वर गायकवाड़ ने दिलाई। उन्होंने बेथ मूनी को 28 रन पर राधा यादव के हाथों कैच आउट कराया। छठा विकेट ऑस्ट्रेलिया का ग्रेस हैरिस के रूप में गिरा, जो पूजा वस्त्रकर की गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका राधा यादव ने दिया, जब उन्बोंने एनाबेल सदरलैंड को 4 रन पर निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने हीथर ग्राहम को 8 रन के निजी स्कोर पर यास्तिका भाटिया के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय टीम के पास शुक्रवार 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में शुरू हो रहे आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों का अच्छा मौका है। टीम इंडिया की भिड़ंत वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया से है, जो लगातार दो वर्ल्ड कप जीत चुकी है। भारत ने यहां ट्राई सीरीज खेली थी, जिसके फाइनल में मेजबान साउथ अफ्रीका ने हरा दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *