September 26, 2024

पहले इंग्लैंड और अब जिम्बाब्वे के लिए इस खिलाड़ी ने जड़ा टेस्ट शतक, रच दिया इतिहास

0

 नई दिल्ली 

जिम्बाब्वे के खिलाड़ी गैरी बैलेंस ने एक इतिहास रच दिया है। वे दुनिया के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो देशों के लिए शतक जड़ने का काम किया है। बुलावायो में वेस्टइंडीज के खिलाफ गैरी बैलेंस ने जिम्बाब्वे की टीम के लिए शतक जड़ा। वे इससे पहले इंग्लैंड की टीम के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कई शतक भी जड़े हुए हैं। 

गैरी बैलेंस से पहले साउथ अफ्रीका के केप्लर वेसेल्स ने ये करिश्मा किया था। केप्लर वेसेल्स ने साउथ अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए भी टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा था। वेसेल्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार, जबकि साउथ अफ्रीका के लिए दो टेस्ट शतक जड़े हैं। वहीं, गैरी बैलेंस ने इंग्लैंड के लिए 4 और अब जिम्बाब्वे के लिए 1 शतक जड़ा है। वे दो और शतक जड़ते हैं तो इतिहास रच देंगे। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ गैरी बैलेंस ने सिर्फ जिम्बाब्वे की टीम के लिए फॉलोऑन टाला, बल्कि शतक के दम पर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। हालांकि, इस मैच का नतीजा निकलने की संभावना कम नजर आ रही है, क्योंकि चार दिन का खेल समाप्त हो गया है। मेहमान टीम वेस्टइंडीज के पास 89 रनों की बढ़त जरूर है, लेकिन कैरेबियाई टीम जल्दी पारी घोषित करने के मूड में नहीं होगी। 
 
वेस्टइंडीज की टीम अगर मैच के पांचवें दिन कम से कम 45-50 ओवर खेलकर पारी घोषित करे और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक चेजेबल टारगेट सेट करे तो फिर मैच का नतीजा निकल भी सकता है। इस स्थिति में जिम्बाब्वे की टीम रन बनाने की कोशिश करेगी। ऐसे में विकेट भी गिरने की संभावना होगी। हालांकि, इतने सारे अगर-मगर होने की संभावना बहुत कम ही है।   
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed