September 27, 2024

नाथ सरकार ने सवा साल में श्रमिक महिलाओं के लिए एक भी रैन बसेरा नहीं खोला-CM शिवराज

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराह सिंह चौहान ने आज फिर पूर्व कांग्रेस सरकार के वचनपत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कमलनाथ जी से सिर्फ इतना ही कहता हूं कि झूठी घोषणाएं न करें, फिर से जनता को न भ्रमायें। आपने पुराने वचन नहीं निभाये। सीएम ने कहा कि आपने कहा था मध्यप्रदेश की श्रमिक महिलाओं के लिए रैन बसेरे खोले जाएंगे, सवा साल में एक भी नहीं खोला।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विकास यात्रा नवाचार करते हुए लगातार आगे बढ़ रही है।

अब तक 24 हजार 518 लोकार्पण हो चुके हैं 18 हजार 552 शिलान्यास हो चुके हैं 4 लाख 26 हजार 959 लोगों के जो विभिन्न आवेदन आए थे उनकी स्वीकृति हो गई है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के दो नवाचारो की चर्चा की। उन्होंने कहा कि इंदौर जिले में निराश्रित और मानसिक रुप से बीमार बहनों के लिए होम अगेन केंद्र खोला गया है जिसके संचालन की जिम्मेदारी स्वयंसेवी संस्था को सौंपी गई है।

20 लाख महिलाओं को प्रशिक्षित करने के वादे का क्या हुआ: कमलनाथ
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर से पूछा है कि दृष्टि पत्र में महिला सशक्तिकरण को लेकर जो वादा किया था, उसका क्या हुआ। नाथ ने कहा है कि आपने अपने दृष्टि पत्र में वादा किया था सूचना प्रौद्योगिकी से महिला सशक्तिकरण मिशन का सृजन करेंगे और इसके अंतर्गत बीस लाख महिलाओं को प्रशिक्षित करेंगे। क्या आपने इस झूठे वादे के लिए मध्य प्रदेश की माताओं-बहनों से माफी मांगेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *