September 25, 2024

अमित शाह है महाराष्ट्र और मराठियों के सबसे बड़े दुश्मन-सामना

0

मुंबई

चुनाव आयोग की ओर से उद्धव ठाकरे गुट से शिवसेना का नाम और निशान छीने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल फिर से तेज है। एक तरफ एकनाथ शिंदे गुट ने अब विधानसभा में स्थित शिवसेना के दफ्तर पर भी दावा ठोक दिया है तो वहीं उद्धव ठाकरे ने अपने समर्थकों की दोपहर 12:30 बजे मीटिंग बुलाई है। साफ है कि शिवसेना के भविष्य के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है। इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने होम मिनिस्टर अमित शाह पर सीधा हमला बोला है। शिवसेना में तोड़फोड़ के लिए राउत ने अमित शाह को निशाना बनाया है।

उन्होंने सोमवार को कहा, 'यदि आप शिवसेना को तोड़ने और खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो इसका क्या मतलब है? शिवसेना खत्म नहीं होगी। यह अंगार है, आग है। इसे बुझाया नहीं जा सकता।' यही नहीं संजय राउत ने सीधा अमित शाह पर ही हमला बोला है। सामना में अमित शाह को महाराष्ट्र और मराठियों का सबसे बड़ा दुश्मन बताए जाने पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना महाराष्ट्र का गर्व है। बालासाहेब ठाकरे ने महाराष्ट्र के आत्मसम्मान के लिए शिवसेना का गठन किया था। इसे खत्म नहीं किया जा सकता।

इस बीच उद्धव ठाकरे ने दोपहर को शिवसेना भवन में मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में उन्होंने सभी विधायकों और अपने गुट के नेताओं को बुलाया है। इस मीटिंग में पार्टी के भविष्य को लेकर कोई फैसला हो सकता है। बता दें कि शिवसेना ने चुनाव आयोग के उस फैसले को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है, जिसके तहत उससे पार्टी का सिंबल छीन लिया गया है। गौरतलब है कि बीते साल एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर ली थी और 40 विधायकों को तोड़कर भाजपा संग सरकार बना ली। इसके बाद से ही शिवसेना को लेकर रार मची हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed