September 25, 2024

चेतेश्वर पुजारा को 100वें टेस्ट मैच में जीरो पर आउट करने को लेकर नाथन लियोन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

0

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने दिल्ली टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा को जीरो पर आउट करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ये चेतेश्वर पुजारा का 100वां टेस्ट मैच था लेकिन नाथन लियोन ने उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया और पवेलियन भेज दिया और इसको लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है। लियोन ने कहा है कि उन्हें पता था कि ये पुजारा का 100वां गेम है और उनके साथ काफी समय से उनका बैटल चलता आ रहा है।

चेतेश्वर पुजारा जब दिल्ली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे तो उनसे बड़ी पारी की उम्मीद लगाई जा रही थी। सबको यही लग रहा था कि पुजारा अपने इस 100वें टेस्ट मैच को खास बनाएंगे और एक बड़ी पारी खेलेंगे। हालांकि सात गेंदों का सामना करने के बाद वो नाथन लियोन की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। लियोन ने उन्हें पगबाधा आउट किया और उनके 100वें टेस्ट मैच का मजा किरकिरा कर दिया।

दूसरे दिन के खेल के बाद नाथन लियोन से चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर आउट करने को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई। इसके जवाब में उन्होंने कहा, गाबा मेरा 100वां टेस्ट मुकाबला था लेकिन वहां पर 300 रनों को डिफेंड करने का मेरा सपना टूट गया था। मुझे पता था कि ये पुजारा का 100वां टेस्ट मुकाबला है। सालों से उनके साथ मेरा बेहतरीन बैटल चलता आ रहा है। ये काफी शानदार था।

आपको बता दें कि नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ पारी में पांच विकेट लेकर श्रीलंका के दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने भारत के खिलाफ पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने के मुरलीधरन के रिकॉर्ड को अपने नाम किया। मुरलीधरन ने भारत के खिलाफ 22 टेस्ट मैचों में 7 बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था। वहीं लियोन ने आठवीं बार भारत के खिलाफ यह कारनामा किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *