September 23, 2024

गोलियों से थर्राया पटना: बालू घाट पर वर्चस्व की जंग में गोलीबारी, 3 लोगों की मौत की चर्चा, पुलिस बेखबर

0

पटना
पटना के बिहटा इलाके के अमनाबाद पथलौटिया बालू घाट पर हुई गोलीबारी की खबर ने एक बार फिर पटना पुलिस को परेशान कर दिया। शनिवार की सुबह अमनाबाद में गोली चलने और तीन लोगों के घायल होने की खबर मिली। यह भी बात सामने आयी कि गोली से घायल एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। इससे संबंधित एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें एक व्यक्ति खुद को मृतक का परिजन बता रहा है। 

तीन लोगों की मौत की चर्चा
इस बात की चर्चा है कि गोलीबारी में जान गंवाने वाले दो लोग भोजपुर जिला और एक मनेर थाना क्षेत्र के नीलकंठ टोला के हैं। वहीं दूसरी ओर एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि फायरिंग और गोली लगने की सूचना मिली थी। पुलिस इसकी जांच भी कर रही है। बकौल एसएसपी खबर यह भी मिली थी कि घटना दो से तीन दिन पुरानी है। लेकिन अब तक किसी भी घायल या मृतक के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज नहीं करवायी है। भोजपुर पुलिस से भी घायलों के बारे में जानकारी ली गयी। लेकिन वहां भी कोई घायल के किसी अस्पताल में भर्ती होने की खबर नहीं है। कुछ माह पहले ही बालू के विवाद को अमनाबाद में खून-खराबा हुआ था जिसमें कुछ लोगों की जान गयी थी। वहीं बालू घाट पर गोलीबारी होने से आसपास के गांव के ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है।

आनन-फानन में कराया अंतिम संस्कार
बालू घाट पर जान गंवाने वाले एक युवक के बारे में यह चर्चा थी कि वह बर्थ-डे पार्टी में जाने की बात कहकर गुरुवार की रात अपने घर से निकला था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। शुक्रवार की दोपहर उसका नीलकंठ टोला स्थित उसके घर पर शव पहुंचा। युवक के करीबियों ने बताया कि काफी देर तक जब वह नहीं लौटा तो परिजनों ने रात के 12 बजे बजे उसे फोन किया। लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। दूसरे दिन शुक्रवार की दोपहर 12 बजे उससे बात हुई। युवक के परिजनों ने घर आने की बात कही। उसने बताया कि वह घर के पास ही एक दोस्त के यहां ठहरा है।

इसके कुछ समय बाद खबर मिली कि बिहटा के एक अस्पताल में युवक को भर्ती करवाया गया है। परिजन आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि युवक की मौत हो चुकी है। युवक की मौत होने के बाद उसके परिजनों ने आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। यह भी बात सामने आयी कि युवक के पैर में दो गोलियां लगी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *