September 23, 2024

‘बेटी पर गलत नज़र थी इसलिए मार डाला’, दूसरे पति और दो सौतेले बेटों के कत्‍ल के बाद बोली महिला

0

 गोरखपुर 

गोरखपुर में दूसरे पति और दो सौतेले बेटों की गला रेतकर हत्‍या कर देने वाली महिला ने पुलिस से कहा कि उसका पति 12 साल की अपनी सौतेली बेटी पर गलत नज़र रखता था इसलिए उसे मार डाला। पुलिस का कहना है बेटी पर गलत नज़र रखे जाने के अलावा महिला को यह भी आशंका थी कि उसका दूसरा पति सारी प्रॉपर्टी अपने दो बेटों को ही देगा। उसकी बेटी को कोई हिस्‍सा नहीं मिलेगा। इसी वजह से उसने तीनों को मौत के घाट उतार दिया। 

हत्‍यारोपी नीलम के पहले पति की मौत सड़क हादसे में हुई थी। 2012 में लेहड़ा देवी मंदिर जाते समय कैंपियरगंज में हुए सड़क हादसे में उसकी मौत हुई थी। 2019 में नीलम ने अवधेश गुप्ता से दूसरी शादी कर ली। अवधेश की पहली पत्नी की वर्ष 2018 में कैंसर से मौत हो गई थी। पास-पड़ोस वालों का कहना है कि शादी के बाद से ही नीलम और अवधेश के बीच आए दिन झगड़े होते थे। शनिवार की रात भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। पुलिस के मुताबिक झगड़े के बाद नीलम ने रात में डंडे और चाकुओं के वार से पहले पति की हत्‍या की फिर दूसरे बिस्‍तर पर सो रहे सात और छह साल के दोनों सौतेले बेटों आर्यन और पीहू उर्फ आरो को भी मार मार डाला। 

पुलिस को किया गुमराह 
हत्‍या के बाद नीलम ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। उसने रात में ही डॉयल 112 पर फोन कर पुलिस को झूठी सूचना दी कि मुंह बांधकर घर में घुसे कुछ लोग उसके पति के साथ मारपीट कर रहे हैं। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अवधेश, आर्यन और आरोप को बिस्‍तर पर तड़पता पाया। तीनों को तुरंत जिला अस्‍पताल ले जाया गया जहां अवधेश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। वहीं घायल बच्चों ने मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद शक के आधार पर नीलम से कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह टूट गई और अपना गुनाह कबूल कर लिया। अवधेश की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर नीलम को जेल भेज दिया गया है। 

बेटी ननिहाल मां जेल गई 
दूसरे पति और सौतेले बेटे की हत्या में गिरफ्तार नीलम को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं उसकी 12 साल की बेटी को ननिहाल के लोग अपने साथ ले गए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *