September 23, 2024

प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने वाली डॉक्टर की मौत, सरकार ने की 10 लाख रुपये देने की घोषणा

0

हैदराबाद
तेलंगाना के वारंगल की पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल की छात्रा की 26 फरवरी को मौत हो गई। कुछ दिनों पहले छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसके बाद उसका एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं, तेलंगाना सरकार ने महिला डॉक्टर के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

सरकार छात्रा के परिवार के साथ है खड़ी
राज्य के पंचायत राज मंत्री एर्राबेल्ली दयाकर राव ने छात्रा की मौत को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक बताया। साथ ही कहा कि सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने मृतक छात्रा के परिवार को सरकार की ओर से 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। पंचायत राज मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल छात्र के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

 
आरोपी के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
बता दें कि घटना की जांच चल रही है और इस मामले में आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पंचायत राज मंत्री ने कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, मृतक छात्रा के पिता ने 26 फरवरी की देर रात अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि दयाकर राव ने उन्हें आश्वासन दिया है कि परिवार के एक सदस्य को 20 लाख रुपये और राजपत्रित अधिकारी रैंक की सरकारी नौकरी दी जाएगी। मृतक छात्रा के शव को अंतिम संस्कार के लिए वारंगल के पास उसके पैतृक स्थान पर ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *