September 22, 2024

पटना में अंधाधुंध फायरिंग कर मचाया दहशत, सिगरेट के विवाद में दिखाई दबंगई

0

बिहार

बिहार की राजधानी पटना के शास्त्री नगर इलाके में अपराधियों ने अंधाधूंध फायरिंग कर दहशत मचा दिया। सिगरेट लाने से मना करने पर एक युवक की पिटाई कर दी। लोगों ने जब मारपीट का विरोध किया तो अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए। चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

मौके से खोखे बरामद

घटना की शिकायत पर शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटनास्थल से तीन खोखे और आरोपितों की स्कूटी बरामद की है। थानेदार राम शंकर सिंह ने घटना को पड़ोसियों का आपसी विवाद बताया है। उन्होंने कहा कि आरोपितों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक राजू, अजय, विक्की और पंकज रविवार की रात पुलिस मुख्यालय के पीछे नंद गांव में मौजूद थे। पंकज दीघा के बांटा क्षेत्र की यादव गली का रहने वाला जबकि अन्य तीनों युवक नंद गांव के निवासी हैं। आरोपितों ने स्थानीय युवक विक्की से दुकान से खरीदकर सिगरेट लाने को कहा। उसने सिगरेट लाने से मना कर दिया तो अपराधियों ने उसकी पिटाई कर दी। युवक की पिटाई के विरोध में जब इलाके के लोग एकत्र होने लगे तो आरोपित फायरिंग करते हुए फरार हो गए। संयोग से गोली किसी को नहीं लगी। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने विकास के बयान पर मुकदमा दर्ज किया है।

दो महीने में फायरिंग की हुई तीन घटनाएं

विक्की के भाई विकास ने पुलिस को बताया कि आरोपितों द्वारा सिगरेट लाने को कहने पर विक्की ने उनसे रुपये मांगे। रुपये मांगने पर वे विक्की की बाइक की चाबी छीनने लगे। बाद में आरोपितों ने उनके भाई की पिटाई कर दी। राजू नाम के आरोपित ने गत दिनों इलाके में एक सब्जी विक्रेता को गोली मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में वह जेल भी गया था। जमानत पर हाल ही में छूटकर वह बाहर आया है। मालूम हो कि शास्त्रत्त्ी नगर थाने के समीप गत दो महीने में हुई गोलीबारी की यह तीसरी बड़ी घटना है। 30 जनवरी को गोली मारकर छात्र उज्ज्वल उर्फ पुलकित की हत्या कर दी गई थी। वहीं, आठ फरवरी की देर रात चेन लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने हॉस्टल संचालिका के चार कर्मियों को गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed