September 23, 2024

उमेश यादव ने बल्लेबाजी में की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी, युवराज सिंह जैसे दिग्गज छूटे पीछे

0

नई दिल्ली

इंदौर टेस्ट का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए निराशा से भरा रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया मात्र 109 रनों पर ही ढेर हो गई। जहां एक तक बल्लेबाजों के मैदान पर आने जाने का सिलसिला जारी था, वहीं उमेश यादव ने अपनी पावर हिटिंग से इंदौर की जनता का मनोरंजन किया। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए उमेश यादव ने 1 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 13 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली। अपनी इस तूफानी बल्लेबाजी से उन्होंने भारतीय रन मशीन विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की, वहीं युवराज सिंह और पूर्व कोच रवि शास्त्री जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा।
 

जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा। उमेश यादव ने इन दो बड़े शॉट्स की मदद से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली की बराबरी कर ली है। अब इन दोनों ही भारतीय खिलाड़ियों के नाम रेड बॉल क्रिकेट में 24-24 छक्के हो गए हैं। वहीं उमेश यादव ने इस सूची में युवराज सिंह और रवि शास्त्री जैसे पूर्व खिलाड़ियों को पछाड़ा है जिनके नाम 22-22 छक्के दर्ज हैं।
 
बात मुकाबले की करें तो इंदौर की घूमती पिच ने भारतीय बल्लेबाजों को दिन में ही तारे दिखा दिए। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी रोहित शर्मा की ब्रिगेड ने यह नहीं सोचा था कि पहले दिन यह पिच इतनी घूमेगी। पहले सेशन में ही कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत टीम के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, वहीं कंगारुओं ने दूसरे सेशन के खत्म होने से पहले पहले पूरी भारतीय पारी को भी समेट दिया। टीम इंडिया के लिए 22 रनों के साथ कोहली सर्वाधिक स्कोरर रहे, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू कहनेमैन ने अपने टेस्ट करियर का पहला पंजा खोलते हुए मात्र 9 ओवर में 5 विकेट झटके।
 
भारतीय पारी को जल्द समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के 60, मार्नस लाबुशेन के 31 और स्टीव स्मिथ के 26 रनों के दम पर बोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन लगा दिए हैं, इसी के साथ कंगारुओं ने टीम इंडिया पर 47 रनों की लीड भी बना ली है। दिन का खेल खत्म होने तक पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरून ग्रीन क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के लिए यह सभी 4 विकेट रविंद्र जडेजा ने लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *