September 24, 2024

प्रयागराज शूटआउट: पर्दे के पीछे से किसके इशारे? STF को मिले अहम सुराग; ऐसे जुड़े अतीक, अशरफ, असद, सदाकत के तार

0

 प्रयागराज
 उमेश पाल की हत्या की साजिश कैसे और किसने रची। कितने शूटर शामिल थे। वारदात को कैसे अंजाम दिया गया और सनसनी फैलाने के लिए पर्दे के पीछे से कौन इशारा कर रहा था। इन सवालों के जवाब एसटीएफ को मिल गए हैं। मुस्लिम बोर्डिंग हाउस से पकड़े गए सदाकत के बयान, व्हाट्सएप कॉल, चैट और वीडियो कॉल से कई सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। हालांकि पुलिस अफसर इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ बोल नहीं रहे हैं।

अतीक की साजिश, अशरफ की प्लानिंग

सूत्रों की मानें तो अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद के इशारे पर ही सारा खेल हुआ। इस खूनी खेल को अंजाम देने के लिए अतीक ने अपने दो गुर्गों को बरेली जेल में बंद छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ से मिलने के लिए भेजा। अशरफ ने जेल में मुलाकात के बाद शूटर मुहैया कराने की जिम्मेदारी ली। उसी ने उमेश पाल की हत्या का समय, जगह और शूटर तय किए। अशरफ ने अतीक के दोनों गुर्गों को प्रयागराज भेजा।

कमरा नंबर 36 में हुई पूरी प्लानिंग

मुस्लिम बोर्डिंग हाउस में अवैध रूप से रहने वाले सदाकत के कमरा नंबर 36 में बैठक हुई। इस बैठक को अतीक का बेटा असद लीड कर रहा था। शूटर गुलाम समेत अन्य शामिल थे। उसी वक्त अहमदाबाद जेल से अतीक की वीडियो कॉल आई। इस वीडियो कॉल में अशरफ, असद समेत एमबी हाउस में बैठे शूटर कनेक्ट हो गए। अतीक का फरमान मिला। विधायक राजू पाल को धूमनगंज में गोलियों से छलनी करने के आरोपी अशरफ ने उमेश पाल को ठिकाने लगाने के लिए जगह और समय बताया।

काम तमाम करने को लगाए 13 शूटर

इस खूनी खेल के लिए 13 शूटर शामिल किए गए। छह लोगों को वारदात को अंजाम देना था जबकि सात शूटर बैकअप में रखे गए थे। वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक और कार की जरूरत थी। पुलिस को अब तक जांच में पता चला है कि ईटऑन रेस्टोरेंट के संचालक नफीस बिरयानी की कार का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने नफीस को पकड़ा तो उसने कहा कि रुखसार को कार बेच दी थी। वारदात के पहले से ही रुखसार फरार है। उसी की कार से अतीक के बेटे और दो अन्य बाइक से शूटर 24 फरवरी की शाम उमेश पाल के घर पहुंचे और घर के सामने ही उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

एक मारा गया, दूसरा जेल में, बाकी फरार

वारदात के बाद से फरार आरोपियों में कार चालक अरबाज पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। सदाकत नैनी जेल में है। अतीक के बेटे समेत सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस की विवेचना में कई अन्य नाम सामने आए हैं जिसका पुलिस अभी खुलासा नहीं कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *