September 25, 2024

CM शिवराज ने पुष्पेंद्र पाल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व प्राध्यापक एवं शासकीय प्रकाशन 'रोजगार एवं निर्माण' के संपादक पुष्पेंद्र पाल सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में 'पीपी सर' के नाम से विख्यात अपने आप में पत्रकारिता के एक संस्थान थे। उन्होंने प्रदेश और प्रदेश के बाहर पत्रकारिता के अनेक विद्यार्थी गढ़े। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

चौहान ने कहा कि सिंह का निधन पत्रकारिता जगत के लिए बड़ी क्षति है। वे उनके लिए एक मित्र और परिवार की तरह थे। उनका असमय जाना उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। वे योग्य, सरल और कर्मठ व्यक्ति थे। उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गयी, उसका उन्होंने पूरी उत्कृष्टता से पालन किया।
राज्य सरकार के अनेक मंत्रियों और राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। पत्रकारिता जगत से जुड़ी अनेक हस्तियों ने भी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सिंह को कल देर रात हृदयाघात हुआ। इसके उपरांत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे लगभग 56 वर्ष के थे। वर्तमान में राज्य सरकार के उपक्रम माध्यम की ओर से प्रकाशित रोजगार एवं निर्माण के संपादक की भूमिका निभा रहे थे। वे माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में प्राध्यापक के पद पर भी रहे। उन्होंने डाॅ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर से पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री हासिल की थी और इसके बाद उन्होंने वहां पर अध्यापन कार्य भी किया था। जनसंचार के विशेषज्ञ के रूप में पहचान बनाने वाले सिंह के विद्यार्थी पत्रकारिता जगत में देश में विभिन्न प्रमुख संस्थानों में कार्यरत हैं। उनकी अंत्येष्टि आज यहां दिन में भदभदा विश्राम घाट में की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *