September 26, 2024

टिम साउदी को उम्मीद, श्रीलंका के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सपने को खत्म करेगा न्यूजीलैंड

0

क्राइस्टचर्च
 न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को उम्मीद है कि उनकी टीम पिछले महीने इंग्लैंड पर मिली रोमांचक जीत की लय को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भी बनाए रखेगी। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गुरुवार से क्राइस्टचर्च में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पिछले हफ्ते वेलिंगटन में खेले गए दूसरे रोमांचक टेस्ट मैच में एक रन से शिकस्त दी थी और अब कीवी टीम अपना ध्यान श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में लगाएगी। यह श्रृंखला चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अवधि (2021-23) का हिस्सा है और श्रीलंका के पास अभी भी जून में होने वाले निर्णायक मुकाबले में जगह बनाने का मौका है। यदि श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा देती है तो वे भारतीय टीम को पछाड़कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगे।

कीवी कप्तान साउदी अपनी टीम की तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में जीत दर्ज करें। साउदी ने कहा, टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात करने वाले लोगों की संख्या बहुत अच्छी है, बेसिन रिजर्व को पांच दिनों तक भरा हुआ देखना बहुत अच्छा था। मुझे लगता है, सामान्य तौर पर, लोग रोमांचक टेस्ट मैच देखकर खुश होते हैं। इंग्लैंड ने पिछले एक साल में इसमें अपनी भूमिका निभाई है। लोग अभी भी टेस्ट क्रिकेट को खेल के शिखर के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट एक ऐसा मैच है जिसके बारे में लंबे समय तक बात की जाएगी, अब हमारा ध्यान श्रीलंका पर केंद्रित होगा। हम स्पष्ट रूप से टेस्ट चैम्पियनशिप से बाहर हैं, लेकिन श्रीलंका के पास अगले दो सप्ताह गंवाने के लिए बहुत कुछ है। हालांकि श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की तैयारी चुनौतीपूर्ण रही है, पिछले साल इंग्लैंड में पीठ की चोट के कारण प्रमुख तेज काइल जैमीसन टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं, पूर्व कप्तान केन विलियमसन भी इस सप्ताह क्राइस्टचर्च में प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहे हैं। उनकी दादी का निधन हो गया है और वह तोरंगा में परिवार के साथ हैं।

कीवी कप्तान ने कहा, टीम की ओर से, मुझे लगता है कि हर कोई इस समय केन के साथ है। यह विलियमसन परिवार के लिए एक दुखद समय है। हम केन के शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। वह तोरंगा में उत्तरी जिलों के लोगों के साथ प्रशिक्षण लेने में सक्षम है, इसलिए मुझे यकीन है कि वह बहुत सारी गेंदों को हिट करेगा और सुनिश्चित करेगा कि वह गुरुवार को मैच के लिए तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed