September 30, 2024

तमिलनाडु मामले पर भाकपा माले का बिहार विधानसभा में हंगामा, विजय सिन्हा से माफी की मांग

0

बिहार

बिहार विधानसभा में सियासी हंगामे का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भाकपा माले के विधायकों ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। माले विधायकों ने तमिलनाडु मामले में बीजेपी पर अफवाह फैलाने के आरोप लगाए। साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा से सदन में बिहारियों से हिंसा का फर्जी वीडियो सदन में चलाने को लेकर माफी की मांग की।

बिहार विधानसभा की गुरुवार को कार्यवाही शुरू होने से पहले भाकपा माले के विधायक गेट पर इकट्ठे हुए और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने हाथ में 'विजय सिन्हा माफी मागो' का पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। माले का कहना है कि बीजेपी फर्जी वीडियो के जरिए देश के संघीय ढांचो को तोड़ने का काम कर रही है। राज्यों के बीच उन्माद फैलाया जा रहा है और प्रवासी बिहारी मजदूरों को दहशत फैलाई जा रही है। इसके बाद भाकपा माले के विधायक वेल में पहुंच गए। इस मामले को विधानसभा में माले विधायकों ने शून्य काल में भी उठाया।

बता दें कि पिछले दिनों तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों से हिंसा का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया था। बीजेपी विधायकों ने नीतीश सरकार पर कार्रवाई का दबाव बनाते हुए वेल में नारेबाजी की थी। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कथित हिंसा के वीडियो भी सदन में दिखाए थे। हालांकि, बाद में तमिलनाडु पुलिस ने इन्हें फर्जी करार दिया।

सीएम नीतीश के निर्देश पर बिहार से एक टीम तमिलनाडु गई और मामले की जांच की। मगर बिहारी मजदूरों पर स्थानीय लोगों द्वारा हमले किए जाने की घटना जांच में फर्जी निकली। अब दोनों राज्यों की सरकारें सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो और झूठी जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कुछ पत्रकारों के खिलाफ केस भी दर्ज किए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *