September 29, 2024

झारखंड के गिरिडीह में संदिग्ध हालत में मिले चार मजूदरों की शव, जांच में जुटी पुलिस

0

गिरिडीह

झारखंड के गिरिडीह के गावां थाना क्षेत्र के परसौनी और तिसरी थाना इलाके के बाघमारी गांव में संचालिक भट्टे के करीब 2-2 मजदूरों के शव संदिग्ध हालत में मिले. चार मजूदरों के शव मिलने से दोनों गांवों में हंगामा मच गया. पीड़ित परिवारों का कहना है कि मजदूरों की हत्या की गई है. पुलिस में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक, गावां थाना क्षेत्र के परसौनी में संचालित बंगला ईंट भट्टे के करीब दो मजदूरों के शव मिले. घटना की जानकारी पुलिस की दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी भिजवाया दिया था, लेकिन परिवार के लोगों को इसकी जानकारी नहीं दी थी. फिर जब बात पूरे गांव में फैली तो परिवार को लोगों को घटना के बारे में पता चला.

परिजनों को बिना बताए शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे
जिला परिषद सदस्य पवन चौधरी भी शव मिलने की खबर मिलते ही गांव पहुंचे थे. उन्होंने पीड़ित परिवार को सूचना दिए बिना शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने का विरोध किया. बताया गया कि हरला निवासी 27 वर्षीय संजय राजवंशी पुत्र केसर राजवंशी और जमडार निवासी 30 वर्षीय सुरेश मुर्मू पुत्र केलू मुर्मू परसौनी गांव में संजय यादव के बंगला ईंट भट्टे पर मजदूरी करते थे.

हत्या का जताया शक
परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि शनिवार को दोनों काम पर गए हुए थे और रात में लौट कर नहीं आए थे. रविवार सुबह उनकी मौत हो जाने की जानकारी मिली. परिजनों का कहना है कि उनकी हत्या की गई है. वहीं, गांव के लोगों का कहना है कि भट्टे में आग लगाने के दौरान उठे धुएं में दम घुटने के कारण दोनों की मौत हुई है.

परिजनों ने किया रोड जाम, लगाए नारे
वहीं, इस घटना के बाद मृतक मजदूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस की लापरवाही को लेकर परिजनों ने गांववालों के साथ मिलकर ग्रामीण गावां सतगावां मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. परिजनों का कहना है कि युवकों की हत्या की गई है. पुलिस मामले की जांच करे और आरोपियों को गिरफ्तार करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *