September 28, 2024

कोटला झील में सेल्फी के चक्कर में गई जान, बोटिंग करते समय नाव पलटने से चार की मौत

0

हरियाणा
हरियाणा के नूंह जिले की कोटला झील में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया है। यहां 'बोटिंग' करने के लिए गए दो नाबालिग सहित चार लोगों की झील के बीच में नाव पलटने के बाद डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पांचवां युवक झील से सुरक्षित बाहर आ गया, क्योंकि वह तैरना जानता था।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना उस वक्त हुई जब वे कथित रूप से सेल्फी ले रहे थे। पुलिस ने की सभी मृतकों की पहचान घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर स्टेशन से बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गए, लेकिन वे पानी में डूबे चार लोगों को बचाने में नाकाम रहे। पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान अकेदा गांव निवासी मुस्ताक (23), साकिब (17), साहिल (12) और सिंगलहेरी गांव निवासी नजाकत (21) के रूप में हुई है। झील से निकले पांचवे युवक की पहचान अकेदा गांव निवासी यासिर (16) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मुस्ताक एक निजी क्लिनिक संचालक था, जबकि अन्य चार छात्र थे। साकिब और साहिल भाई थे और जोकि 10वीं और 8वीं कक्षा में पढ़ते थे।

अपने रिश्तेदार के यहां आया था मृतक छात्र नजाकत पुलिस ने बताया कि नजाकत भी एक छात्र था जो अकेदा गांव में अपने रिश्तेदारों के यहां आया था, जोकि मंगलवार को नौका विहार के लिए अपने चचेरे भाई के साथ गया था। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी दोस्त दोपहर करीब तीन बजे झील पर गए और किनारे से किराए पर बोटिंग के लिए एक नाव ली। शाम के करीब चार बजे की है घटना उन्होंने बताया कि शाम के करीब चार बजे यह घटना हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे के बचाव अभियान के बाद चारों को झील से बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

 कैसे हुआ हादसा नूंह की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उषा कुंडू ने बताया कि जब नाव झील के बीच में पहुंची, तो दोस्तों ने अपने फोन पर सेल्फी लेना शुरू कर दिया, जिससे नाव अपना संतुलन खो बैठी और पलट गई। उन्होंने कहा, 'हमें शाम करीब चार बजे सूचना मिली जिसके बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।' पुलिस ने पानी के नीचे गायब हुए लड़कों का पता लगाने के लिए स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ली और उन्होंने ही उन्हें घंटे के भीतर ढूंढ निकाला।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *