September 25, 2024

माफिया अतीक का करीबी हिस्ट्रीशीटर जर्रार फतेहपुर में पुलिस मुठभेड़ में घायल, रायफल बरामद

0

फतेहपुर
स्वाट (स्पेशल वेपंस एंड टैक्टिक्स) व पुलिस की संयुक्त टीम ने कुल्ली गांव के जंगल में काले बाबा की मजार के समीप रविवार तड़के पौने पांच बजे माफिया अतीक के करीबी 44 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर मो. जर्रार से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर मो. जर्रार के दाहिने पैर में गोली लगी। ज‍िसके बाद पुल‍िस ने उसे घायल अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती कराया।

फरार चल रहा था माफिया अतीक का करीबी हिस्ट्रीशीटर जर्रार
पुलिस ने उसके कब्जे से लाइसेंसी एनपी बोर रायफल, दो खोखा कारतूस व चार जिंदा कारतूस बरामद किया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खखरेडू क्षेत्र के रहमतपुर गांव में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर स्व. अतहर अहमद के पुत्रों हिस्ट्रीशीटर पूर्व प्रधान मो. अहमद व मो. जर्रार ने मूल पता व अपराध छिपाकर नगर क्षेत्र के उत्तरी खेलदार के गलत पते से शस्त्र लाइसेंस रायफल निर्गत कराए थे। छानबीन में मामला उजागर होने पर पुलिस ने इन दोनो भाइयों पर धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही थी तभी मो. अहमद कोर्ट में हाजिर कर जेल चला गया था जबकि जर्रार फरार था।

करोड़ों कीमत का मकान ढहाया गया था : एसपी
एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक के करीबी हिस्ट्रीशीटर मो. अहमद के तालाबी नंबर पर बने करोड़ों रुपये के मकान को प्रशासनिक टीम के साथ जमींदोज करा दिया गया था। मो. अहमद को रिमांड में लेकर जर्रार की लाइसेंसी रायफल व 38 बोर का रिवाल्वर मय कारतूस बरामद किया जा चुका था जबकि मो. अहमद की लाइसेंसी रायफल को जर्रार लेकर फरार हो गया था जिसे पुलिस ने मुठभेड़ बाद गिरफ्तार किया है। घायल हिस्ट्रीशीटर का उपचार जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

हिस्ट्रीशीटर जर्रार का अपराधिक इतिहास
खखरेडू इंस्पेक्टर अमित कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर मो. जर्रार के विरुद्ध खखरेडू थाने में डकैती, छेड़खानी, एससी-एसटी एक्ट, चोरी का माल बरामद, बंधक बनाकर हत्या करना, आर्म्स एक्ट, मुठभेड़ के साथ प्रतापगढ़ जिले में कुकर्म, दहेज प्रथा अधिनियम, कोर्ट की अवहेलना, धोखाधड़ी, जैसे आठ मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थाने में दहेज प्रथा अधिनियम, कुकर्म व कोर्ट की अवहेलना करने के दो मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *