September 25, 2024

CM का एक्शन बदसलूकी करने वालेकर्मचारियों तत्काल निलंबन

0

 सागर.

सागर जिले में बीते दिनों एक महिला के साथ दुर्व्यहार करने वाले बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिए गए हैं। घटना का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सख्त एक्शन लेने की बात कही थी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सागर जिले के देवरी में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा संवेदनहीन घटना के संदर्भ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। महिला के साथ दुर्व्यहार करने वाले दो लाइनमैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। दोनों आउटसोर्स कर्मचारी थे। गांव में कनेक्शन लाइन देखने के दौरान दोनों ने महिला के साथ बदतमीजी की थी। महिला की रिक्वेस्ट पर पहले दोनों ने उसकी बात नहीं सुनी फिर गाली गलौज और बदतमीजी करने लगे थे। उक्त स्थल पर मौजूद किसी व्यक्ति ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था।  

वहीं, संवेदनहीन वीडियो बनाकर वायरल करने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है। उसे अदालत में पेश कर जेल भेजने की तैयारी है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

महिला बोली, कनेक्शन बहू के नाम पर, साथ नहीं रहते…
घटना सागर जिले के देवरी में शनिवार की है। इन दिनों जिले में बिजली बिल बकायादारों से बिजली कंपनी वसूली कर रही है। नोटिस जारी करने के बाद भी बिल जमा नहीं करने वालों के घर पहुंचकर सामान की कुर्की की जा रही है। देवरी के कौशल किशोर वार्ड में बिजली कंपनी के कर्मचारी बकाया बिजली बिल की वसूली करने के लिए पहुंचे थे। यहां रेखा अहिरवार के नाम पर 19 हजार 473 रुपए बिल बकाया है।

नोटिस जारी करने के बाद भी बिल जमा नहीं कराने पर कंपनी के कर्मचारी उसकी सास के घर पहुंचे और पलंग समेत दूसरा सामान जब्त कर गाड़ी में रख लिया। सामान की कुर्की होते देख घर में नहा रही महिला आधे कपड़े पहने ही बाहर भागी। कर्मचारियों को सामान जब्त करने से रोका, लेकिन वे नहीं माने और सामान ले जाने लगे। इसके बाद महिला आधे कपड़े पहने ही उनके पीछे दौड़ी। वाहन के पास जाकर सामान वापस लिया। महिला ने बताया कि उसका बेटा और बहू उसे छोड़कर चले गए हैं। वे साथ नहीं रहते हैं। बिजली कनेक्शन बहू रेखा के नाम पर है। इसके बाद महिला का सामान मौके पर ही लौटा दिया गया।

कंपनी की कार्रवाई शर्मशार करने वाली…
घटना का VIDEO सामने आया तो बिजली कंपनी की कार्रवाई का विरोध होने लगा। देवरी विधायक हर्ष यादव ने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी की इस तरह की कार्रवाई बेहद शर्मनाक है। कंपनी की ऐसी कार्रवाइयों पर रोक लगना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *