September 24, 2024

समाधान विंदु में चयनित आवेदनो का संतुष्टि पूर्वक करे निराकरणः-कलेक्टर

0

सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त आवेदनो का समय सीमा के अंदर करे निराकरणः-अरूण परमार

 सिंगरौली

समाधान विंदु में प्राप्त आवेदन आवेदनो का निराकरण समय सीमा के अंदर संतुष्टि पूर्वक किया जाना सुनिश्चित करे तथा सीएम हेल्प लाईन मे प्राप्त आवेदनो का भी निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर अरूण परमार के द्वारा विभागीय अधिकारियो को दिया गया।

     बैठक में कलेक्टर परमार के द्वारा समाधान विंदु में प्राप्त आवेदन के निराकरण के साथ साथ सीएम हेल्प लाईन में दर्ज प्रकरणो के निराकरण के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात अधिकारियो को निर्देश दिये कि निर्धारित समय सीमा के अंदर प्रकरणो का निराकरण किया जाना सुनिश्चत करे। उन्होने बैठक के दौरान लाडली बहना योजना के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के सभी वार्डो में शिविर आयोजित कर प्रत्येक पात्र हितग्राही का  ई केवाईसी करने के पश्चात उनका आवेदन योजना अंतर्गत किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने के कहा कि शिविर मे टोकन वितरण के अनुसार ही पंजीयन करे ताकि भीड़ एकात्रित न हो।  उन्होने निर्देश दिया कि सभी उपखण्ड अधिकारी, जनपद पंचायतो सीईओ एवं नगर निगम के नोडल अधिकारी प्रति दिवस प्र्रगति की समीक्षा करे ताकि समय पर योजना का कार्य पूर्ण किया जा सके।

 कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये कि खाद्यान वितरण पर कड़ी निगरानी रखे तथा कालाबाजारी करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करे। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन सिंह सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *