September 25, 2024

अमेरिका-कनाडा सीमा पर भारतीय परिवार की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उचित जांच आवश्यक : Prime Minister Trudeau

0

टोरंटो
 कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि अमेरिका-कनाडा सीमा पर भारतीय और रोमानियाई परिवार के आठ लोगों की मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए उचित जांच आवश्यक है।

उन्होंने इस घटना के कारणों को लेकर अटकलें नहीं लगाए जाने पर भी जोर दिया।

पिछले सप्ताह सेंट लॉरेंस नदी में प्रवासियों से भरी नौका पलट जाने से दो परिवारों के आठ सदस्यों की मौत हो गई थी, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस को शुक्रवार को क्यूबेक, ओंटारियो और न्यूयॉर्क राज्य के आसपास अकवेसाने क्षेत्र में एक नदी के पास इन आठ लोगों के शव मिले थे।

इस घटना में जान गंवाने वाले भारतीयों की पहचान भारत में उनके परिजनों द्वारा प्रवीण चौधरी (50), दक्षाबेन चौधरी (45), उनकी बेटी विधी (23) और बेटे मेट (20) के रूप में की गई है।

प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि नौका हादसे और हाल में रॉक्सहम रोड पर अवैध सीमा मार्ग को बंद किए जाने के कदम को आपस में जोड़ना जल्दबाजी होगा।

ट्रूडो ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इन परिवारों के साथ जो हुआ वह सिर्फ निराश करने वाला नहीं है, बल्कि इससे दिल टूट गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस हादसे के दौरान क्या हुआ, इसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, इसलिए इनका जवाब तलाशने की जरूरत है, जिसके लिए हमें उचित जांच सुनिश्चित करनी होगी।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *