September 27, 2024

नीतीश के बाद तेजस्वी की इफ्तार पार्टी, महागठबंधन के नेता होंगे शामिल, बीजेपी बता रही तुष्टीकरण की पॉलिटिक्स

0

पटना

बिहार में जारी इफ्तार पर सियासत के बीच राजद की ओर से आज  शाम पूर्व सीएम राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जाएगा। इफ्तार में सीएम नीतीश कुमार सहित महागठबंधन के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। रोजेदारों के साथ ही राजनेताओं और समाज के विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोगों को भी इस मौके पर आमंत्रित किया गया है।

आरजेडी की इफ्तार पार्टी की तैयारी पूरी
आरजेडी की ओर से इफ्तार के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेश राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने सभी तैयारियों की समीक्षा की है, तेज प्रताप ने भी तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पर्यावरण, सांसद डॉ. मीसा भारती और वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव रोजेदारों का स्वागत करेंगे। बीते साल भी राजद की ओर से इफ्तार का आयोजन किया गया था।
 

जदयू ने भी आयोजित की इफ्तार पार्टी
वहीं इससे पहले शनिवार को जदयू ने हज भवन में इफ्तार पार्टी दी थी। जिसमें नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के नेता शामिल हुए थे। शुक्रवार को सीएम नीतीश की ओर से दावत-ए-इफ्तार का आयोजित की गई थी। जिसका बीजेपी ने बॉयकॉट किया था। और इफ्तार से दूरी बनाए रखी थी। एक भी बीजेपी नेता इफ्तारी में शामिल नहीं हुआ था।

बीजेपी ने बताया तुष्टीकरण की राजनीति
जदयू-नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी का बीजेपी विरोध करती आई है। बीजेपी ने जेडीयू और नीतीश की इफ्तार पार्टी को तुष्टीकरण की राजनीति करार दिया है। और कहा अगर रमजान पर इफ्तार का आयोजन किया जाता है। तो फिर रामनवमी पर भोज और प्रसाद वितरण क्यों नहीं किया जाता। सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा की घटनाओं का हवाला देते हुए बीजेपी ने कहा कि एक तरफ बिहार जल रहा है, दूसरी तरफ सीएम नीतीश पार्टी कर रहे हैं। बिहार की जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *